Monday, June 24, 2024

Lok Sabha Election 2024: बठिंडा से BJP उम्मीदवार IAS Parampal Kaur Sidhu की मुसीबतें पंजाब सरकार ने बढ़ाई

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान जारी है। कल यानी मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ। इस चुनाव में कई बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे है। जहाँ कुछ नेता अपनी पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में जा रहे है। वहीं अब खबर आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पंजाब की बठिंडा लोकसभा सीट से IAS अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू (Parampal Kaur Sidhu) को अपना उम्मीदवार बनाया है। हालाँकि इस बीच पंजाब सरकार ने IAS अधिकारी के सामने बहुत बड़ी मुसीबत खड़ा कर दी है।

दरअसल, BJP उम्मीदवार और IAS अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू ने अपने IAS के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देते समय उन्होंने तीन महीने की नोटिस अवधि की शर्त को माफ करने का अनुरोध किया था। हालाँकि उनकी इस प्रस्ताव को पंजाब सरकार ने ठुकरा दिया है। पंजाब सरकार ने परमपाल कौर सिद्धू की प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा है कि वो तुरंत अपना कार्यभार संभाले।

बता दें केंद्र के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने IAS अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू का इस्तीफा स्वीकर कर लिया था लेकिन राज्य सरकार यानी पंजाब सरकार ने IAS अधिकारी के रूप में उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया। राज्य सरकार ने कहा है कि नोटिस की अवधि में छूट केवल राज्य सरकार ही दे सकती है और वह भी तब जब वह लिखित रूप में दर्ज कारणों से संतुष्ट हो।

इस्तीफा देने का कारण

राज्य कार्मिक विभाग की ओर से परमपाल कौर सिद्धू को पत्र भेजा गया जिसमे कहा गया है कि, आपने कहा कि आपकी माँ 81 वर्ष की हैं और उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है, आपके पिता और आपके छोटे भाई दोनों की कुछ वर्ष पहले मृत्यु हो गई है और भारत में आपकी वृद्ध माँ की देखभाल करने वाला कोई नहीं है, और आपको तुरंत इसकी आवश्यकता है। लेकिन आप बीते कई दिनों से राजनीतिक गतिविधियों में भाग ले रही हैं जो आपके स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के आधार को गलत साबित करता है।

पत्र में आगे ये भी कहा गया है कि, सरकार ने कहा है कि सिद्धू को सेवानिवृत्त या सेवा से मुक्त नहीं माना जा सकता है। इसलिए वह तुरंत अपने काम पर वापस लौटें अन्यथा उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights