Wednesday, May 29, 2024

दो पत्नियों वालों को 2 लाख देने के बयान पर BJP ने कांग्रेस नेता पर चुनाव आयोग से की शिकायत, जानिए पूरा मामला

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर प्रचार प्रसार जारी है। प्रचार के दौरान सभी राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए कई सारे वादें कर रहे है। इस बीच कांग्रेस नेता ने जनता को लुभाने के लिए अपने सम्बोधन में एक विवादित बयान दे दिया है जिसको लेकर उनकी मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही है।

दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस नेता और लोकसभा उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) रतलाम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की घोषणापत्र की खूबियां गिनाई। खूबियां गिनाते हुए उन्होंने महालक्ष्मी योजना का जिक्र किया, जिसको लेकर उन्होंने कहा, ”अगर केंद्र में हमारी सरकार बनी तो गरीब परिवार की महिलाओं को हम 1 लाख रुपये सालाना देंगे और जिसकी दो बीवियां होंगी उन्हें 2 लाख रुपये मिलेंगे।”

कांतिलाल भूरिया की जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी मौजूद थे। हालाँकि अब इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बड़ा मुद्दा बना दिया है। जनसभा में सम्बोधन करते हुए कांतिलाल भूरिया की इस बयान को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। इस बयान को लेकर आम जनता से लेकर पक्ष विपक्ष अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

BJP ने कांतिलाल भूरिया के ‘दो पत्नियों वालों को 2 लाख’ देने वाले बयान की आलोचना करते हुए कांग्रेस पर एक विशेष समुदाय के तुष्टिकरण का आरोप लगाया है। BJP के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया पर मंच से बहुसंख्यक हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाया।

इसके अलावा मध्य प्रदेश BJP के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कांतिलाल भूरिया के बयान की क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपलोड करते हुए चुनाव आयोग को टैग किया और उनसे कार्यवाई की मांग की है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे