Thursday, July 25, 2024

कर्नाटक में डीजल-पेट्रोल को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे BJP नेता भानुप्रकाश की मौत, बीच सड़क में ली आखिरी सांस

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

BJP leader Bhanuprakash Death: राजनीति गलियारों से एक दुःखद भरी खबर सामने आ रही है। कर्नाटक में धरने के दौरान BJP नेता और पूर्व MLC MB भानुप्रकाश (Bhanuprakash) की मौत हो गयी है। जी हाँ BJP नेता Bhanuprakash की मौत की खबरों से कोहराम मचा हुआ है। बीते दिन 17 जून को डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए BJP नेता Bhanuprakash प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान उन्हें अचानक से हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गयी।

दरअसल कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर सेल टैक्स बढ़ाकर क्रमश: 29.84 प्रतिशत और 18.44 प्रतिशत कर दिया। इस संशोधन के बाद कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगभग 3 रुपये और 3.05 रुपये की बढ़ोतरी हुई। इतना ही नहीं इस संशोधित कीमतों को तुरंत 15 जून को लागू भी कर दिया गया। जिसके बाद जनता में आक्रोश देखने को मिला। जानकारी के लिए बता दें, कर्नाटक लोकसभा चुनाव के बाद फ्यूल की कीमतों में संशोधन करने वाला पहला राज्य बन गया है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध करते हुए BJP प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने 15 जून को कहा कि 17 जून को इसका राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में भाग लेने के लिए भानुप्रकाश भी शनिवार को शामिल हुए। प्रदर्शन के बाद, जब भानुप्रकाश अपनी कार में बैठने लगे तभी वह बेहोश हो गए। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें BJP कार्यकर्ताओं ने एक निजी अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उनकी मौत के बाद उनके शव को उनके पैतृक स्थान मुत्तुर भेज दिया गया है। पुलिस ने इस पुरे घटना की जानकारी देते हुए कहा, “अपनी कार में बैठते समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वे बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।”

इसके अलावा मीडिया को संबोधित करते हुए कर्नाटक भाजपा प्रमुख बी.वाई. विजयेंद्र ने कहा कि “भानुप्रकाश ने अपनी अंतिम सांस तक भाजपा के लिए काम किया। उनके निधन से पार्टी को बड़ी क्षति हुई है।” भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा, “हम मुख्यमंत्री से इस फैसले को तुरंत वापस लेने का आग्रह करते हैं। कल हमने पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन आयोजित किए हैं और जब तक यह बढ़ोतरी वापस नहीं ली जाती, हम चुप नहीं बैठेंगे।”

जेपी नड्डा ने जताया शोक

भानुप्रकाश की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा, “कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व एमएलसी श्री एम.बी. भानुप्रकाश जी के निधन से अत्यंत दुःखी हूं. पार्टी की विचारधारा को मजबूत करने के लिए उनके उत्कट समर्पण और जनकल्याण के लिए उनके अथक प्रयासों को अत्यन्त सम्मान के साथ याद किया जाएगा. उनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है. इस कठिन समय में मैं उनके परिवार, मित्रों और समर्थकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. ओम शांति.”

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights