Friday, June 14, 2024

BJP ने किया Congress के ‘खाली लोटा’ विज्ञापन पर पलटवार, जाने मुद्दा कैसे Lok Sabha Election में बना ‘चोम्बू’

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: कर्नाटक में Lok Sabha Election के बीच एक विज्ञापन को लेकर सत्तारूढ़ Congress और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच सोशल मीडिया पर युद्ध छिड़ गया है। दरअसल, एक खाली लोटा Congress के विज्ञापन में दिखाया गया था, जिसको लेकर BJP ने इसपर पलटवार किया है। शुक्रवार को कर्नाटक में Congress ने अपने विज्ञापनों में ‘चोम्बू’ (खाली लोटा) से तुलना कर केंद्र में सत्तारूढ़ BJP पर निशाना साधा था. जिसके बाद इसको लेकर BJP ने पलटवार किया है। एक दूसरे पर दोनों पार्टियों ने ये आरोप लगाया है कि राज्य के लिए उन्होंने कुछ भी नहीं किया है. हालांकि जानकारी के लिए बतादें कि कन्नड भाषा में लोटे को ‘चोम्बू’ कहा जाता है, जिसको ‘खोखलेपन और छल’ का प्रतीक माना जाता है।

खाली लोटा मामला आखिर क्या है?

हाल ही में एक तस्वीर में जनता दल (सेक्युलर) पार्टी के प्रमुख एचडी देवगौड़ा के बगल में बैठे हुए PM Narendra Modi की एक रैली में नज़र आये, जिसके बाद वाकयुद्ध छिड़ गया। एक अखबार देवगौड़ा अपने हाथ में लिए हुए थे, और Congress का खाली लोटा विज्ञापन के पहले पन्ने पर दिख रहा था। एक्स पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक तस्वीर PM Modi और देवेगौड़ा की पोस्ट की। साथ ही उन्होंने ट्वीट किया, “देवेगौड़ा कलाकार को कला दिखा रहे हैं।” कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने उनके बाद उसी तस्वीर को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर “काव्य न्याय” शीर्षक के साथ शेयर किया।

आपको बतादें कि इसपर BJP ने तुरंत अपनी प्रतिक्रिया दी। और BJP ने 2013 में एक्स पर ‘खाली लोटा’ पकड़े हुए सिद्धारमैया की एक तस्वीर पोस्ट की।

दरअसल, कर्नाटक में BJP के खिलाफ Congress ने व्यांग्यात्मक अभियान में आरोप लगाया था कि राज्य सरकार को Modi सरकार ने चोम्बू (लोटा) उपहार में दिया है, जिसके बाद से ही आरोप प्रत्यारोप का दौर दोनों दलों यानि Congress और BJP में शुरू हो चूका है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights