Thursday, July 25, 2024

ओडिशा में जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार खोल BJP ने पूरा किया पहला चुनावी वादा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Jagannath Temple: लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सभी लोगो ने अपने अपने पद की शपथ ले ली है। चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कई सारे ववादें किये थे जिसमे से एक वादा उन्होंने पूरा कर दिया है। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी (Mohan Charan Majhi) की मौजूदगी में ओडिशा में जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Temple) के चारों द्वार खोल दिए गए है। जी हाँ BJP ने जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार को खोलने का चुनावी वादा किया था जो उन्होंने अब पूरा कर दिया है।

बता दें बीजू जनता दल की सरकार ने कोविड-19 महामारी के बाद से Jagannath Temple के चारों द्वार बंद कर दिया था। जिसको लेकर जनता (श्रंद्धालु) इस द्वार को खुलवाने की मांग कर रहे थे। कोविड-19 के बाद जगन्नाथ मंदिर के सिर्फ एक द्वार ही खुला था। जिससे श्रंद्धालुओ को बहुत दिक्कत हो रही थी। लेकिन मोहन चरण माझी ने बुधवार की रात को ही पुरी के लिए रवाना हो गए थे। रातभर तीर्थनगरी में गुजारने के बाद आज सुबह उनकी मौजूदगी में जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार खोले गए।

साथ ही मोहन चरण माझी ने कहा कि जगन्नाथ मंदिर के संरक्षण के लिए मंत्रिमंडल ने 500 करोड़ रुपये का एक कोष स्थापित करने का निर्णय लिया है। जगन्नाथ मंदिर के चारो द्वार खुलने के बाद मोहन चरण माझी ने ने पूजा अर्चना की। इस दौरान पुरी के सांसद संबित पात्रा, बालासोर के सांसद प्रताप चंद्र सारंगी और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे।

बता दें, बुधवार को शपथ ग्रहण करने के बाद ओडिशा कैबिनेट की बैठक में जगन्नाथ मंदिर के 4 द्वारों को खोलने का प्रस्ताव पारित किया गया था। लम्बे समय के बाद आज सुबह प्रशासन की मौजूदगी में 4 द्वारों को खोल दिया गया। अब श्रद्धालु चारों द्वारों से मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights