Monday, June 17, 2024

Lok Sabha Election 2024: BJP मैनपुरी सीट पर अपने इस दिग्गज मंत्री को उतार सकती है Dimple Yadav के खिलाफ

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: यूपी की सभी सीटों पर Lok Sabha Election में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सभी सीटों पर जीत का दावा कर रही है। और वहीं दूसरी तरफ आक्रामक रणनीति का SPA के खिलाफ प्रयोग भी कर रही है। अचानक शनिवार को संस्कृति और पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को BJP ने दिल्ली बुलाया था। और अब ऐसा माना जा रहा है की चुनावी रण में Dimple Yadav के खिलाफ मैनपुरी लोकसभा सीट पर BJP उन्हें उतार सकती है। खबरों के मुताबिक बुधवार तक पार्टी फिराेजाबाद और मैनपुरी, दोनों सीटों के प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

SPA का गढ़ माना जाता है मैनपुरी:

SPA का गढ़ Lok Sabha सीट को माना जाता है। SPA सभी को बीते 10 Election से पराजित कर रही है। और SPA फिरोजाबाद में भी इसी तरह मजबूत माना जाता है। आपको बतादें कि अखिलेश यादव की पत्नी Dimple Yadav को मैनपुरी में समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है, वहीं अक्षय यादव फिरोजाबाद में प्रत्याशी हैं।

2022 में मुलायम सिंह के निधन के बाद उपचुनाव में Dimple Yadav ने जीत हासिल की थी, लेकिन दूसरी ओर फिरोजाबाद सीट पर 2019 में अक्षय यादव हार गए थे। और इस बार फिरोजाबाद सीट पर कब्जा बरकरार रखने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) मैनपुरी के सपाई गढ़ को ढहाने के दावाें में जुटी हुई है। पर अबतक प्रत्याशियाें के नाम पार्टी की तरफ से घोषित नहीं किये गए है।

नामों को लेकर बीते 2 महीनों से मंथन चल रहा है। और पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, पूर्व प्रत्याशी प्रेम सिंह शाक्य, सैफई परिवार के दामाद अनुजेश प्रतात, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, आदि लोगों के नाम मैनपुरी सीट के लिए चर्चाओं में बने हुए हैं।

खोल चुकी है BSP भी अपने पत्ते:

BSP अपने पत्ते फिरोजाबाद और मैनपुरी सीट पर खोल चुकी है। फिरोजाबाद से सतेंद्र जैन सौली और मैनपुरी के लिए गुलशन देव शाक्य को BSP ने प्रत्याशी घोषित किया है।

 

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights