Monday, June 17, 2024

आखिर लोकसभा चुनाव 2024 में कितनी सीटों पर होगी BJP जीत, Prashant Kishor की भविष्यवाणी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

मंगलवार को राजनीतिक रणनीतिकार Prashant Kishor ने लोकसभा चुनाव के रिजल्ट घोषित होने से पहले एक दावा किया है। Prashant Kishor ने एक साक्षात्कार में कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BJP को एक और जीत दिला सकते हैं। उन्होंने कहा कि 2019 की 303 सीटों के करीब या उससे भी ज्यादा BJP पार्टी के सीटों की संख्या हो सकती है।

‘सत्ता में वापसी कर रही है BJP’

Prashant Kishor ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मोदी के नेतृत्व वाली BJP सत्ता में वापसी कर रही है। उन्हें पिछले चुनाव के बराबर सीटें मिल सकती हैं या थोड़ा बेहतर प्रदर्शन कर सकती हैं। हमें बुनियादी बातों पर गौर करना चाहिए। अगर मौजूदा सरकार और उसके नेता के खिलाफ गुस्सा है, तो इस बात की संभावना है कि कोई ऑप्शन मौजूद हो या न हो, लोग उन्हें वोट देकर सत्ता से बाहर करने का फैसला कर सकते हैं।’

केजरीवाल के दावे के बाद प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी

मंगलवार को दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के द्वारा उस बयान के कुछ समय बाद Prashant Kishor की यह भविष्यवाणी सामने आयी है, जहां अरविंद केजरीवाल ने यह दवा किया है कि लोकसभा चुनाव के हर एक चरण के पूरा होने के साथ यह स्पष्ट हो रहा है कि और 4 जून को I.N.D.I गठबंधन सत्ता में आ रहा है और नरेंद्र मोदी सरकार जाने वाली है।

BJP की 370 सीटों और एनडीए के 400 से ज्यादा सीटों के टारगेट पर Prashant Kishor से सवाल पूछा गया।

इस पर Prashant Kishor ने जवाब देते हुए कहा कि “अगर BJP 275 सीटें जीतती है, तो उसके नेता यह नहीं कहेंगे कि हम सरकार नहीं बनाएंगे, क्योंकि हमने दावा किया था कि हम 370 सीटें जीतेंगे। इसलिए, हमें यह देखना होगा कि उन्हें 272 सीटें मिल रही हैं या नहीं, जो कि बहुमत का आंकड़ा है। राजनीति और बकबक जारी रहेगी। टिप्पणी करने वाले ऐसा करते रहेंगे, लेकिन मुझे कोई जोखिम नहीं दिखता, और एनडीए सत्ता में वापस आती दिख रही है।”

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: PM Modi का बारामूला की जनता ने दिल जीता, हुई रिकॉर्ड वोटिंग, J&K की जनता को लेकर PM ने कही ये बात

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights