Wednesday, July 24, 2024

BJP ने Sunny Deol को छोड़ Dinesh Singh Babbu को दिया टिकट, कौन है दिनेश सिंह बब्बू ?

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज होते ही सारी पार्टियां सक्रीय हो गयी है। सभी राजनीतिक पार्टियां विभिन्न क्षेत्रों के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। तो वहीं शनिवार की शाम भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी 8वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में BJP ने कुल 11 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। जिसमे एक नाम दिनेश सिंह बब्बू का भी है।

बता दें बीजेपी ने पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट पर एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) की जगह दिनेश सिंह बब्बू(Dinesh Singh Babb) को टिकट दिया है। जब से ये टिकट दिनेश सिंह बब्बू को मिला है तबसे दिनेश सिंह बब्बू का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है। आइये जानते है विस्तार से आखिर दिनेश सिंह बब्बू कौन हैं और एक्टर सनी देओल की जगह इन्हे टिकट देने का कारण क्या है ?

दिनेश सिंह बब्बू कौन हैं ?

दरअसल भाजपा नेता दिनेश सिंह बब्बू पंजाब के सुजानपुर सीट से 3 बार विधायक रह चुके हैं। यही नहीं वह साल 2012 में पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर भी रह चुके हैं। बता दें दिनेश सिंह बब्बू ने साल 2007, 2012 और 2017 यानी कि लगातार तीन बार विधानसभा का चुनाव जीता है। हालांकि, लगातार चुनाव जितने के बाद उन्हें साल 2022 में हार मिली। अब एक बार फिर BJP ने भरोसा जताते हुए दिनेश सिंह बब्बू को टिकट दिया है।

सनी देओल की जगह दिनेश सिंह बब्बू को क्यों मिला टिकट?

BJP की 8वीं लिस्ट जारी होने के बाद ये सवाल लोगो के मन में जरूर आया होगा। जिसका जवाब ये है कि बीते चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सनी देओल ने कांग्रेस के सुनील जाखड़ को इस सीट पर 82,459 वोट से हराया था। हालांकि, सनी देओल क्षेत्र में ज्यादा सक्रीय नहीं हो पाए। जिसके कारण BJP ने दिनेश सिंह बब्बू को टिकट दिया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights