Friday, June 14, 2024

PM Modi ने किया BJP का Manifesto Release, जानिए ये 10 बड़ी बातें

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

BJP Manifesto Release: Lok Sabha Election 2024 के लिए BJP का संकल्प पत्र PM Modi ने भाजपा (BJP) मुख्यालय में जारी किया है. बार-बार PM Modi ने बोला कि देश में उनकी राय में सिर्फ 4 ‘जातियां’ हैं- महिलाएं, युवा, गरीब और किसान, और इस बात को ध्यान में रखते हुए, समाज के इन 4 वर्गों के उत्थान के लिए BJP के चुनावी वादों के मुख्य आकर्षण में बहुत से उपाय मौजूद हैं. अपने घोषणा पत्र में भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने के संकल्प को पूरा करने का रोडमैप BJP ने पेश किया है.

आपको बतादें कि BJP हेडक्वार्टर में PM Modi ने संकल्प पत्र का का अनावरण किया है. और इस दौरान मेनिफेस्टो कमिटी के चेयरमैन राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा उनके साथ मंच पर उपस्थित रहे थे. 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान Lok Sabha Election 2024 के लिए होने वाला हैं। Lok Sabha Election 2024 के लिए 19 अप्रैल और 26 अप्रैल, 7, 13, 20 और 25 मई और 1 जून को मतदान होंगे. और 4 जून को इसके नतीजे घोषित करें जाएंगे. देश के विभिन्न वर्गों के विकास पर BJP अपने घोषणापत्र में ध्यान केंद्रित किया है. साथ ही भारत को 2047 तक PM Modi ने एक विकसित देश बनाने का लक्ष्य रखा है. दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में PM Modi भारत को शामिल कराने का संकल्प भी ले चुके हैं. और PM Modi के संकल्पों को पूरा करने का अपने घोषणा पत्र में BJP ने रोडमैप पेश किया है.

BJP ने घोषणापत्र में कई ऐलान किए हैं, जिनमें कुछ मुख्य चीजे शामिल हैं- 

1. बिजली का ज़ीरो बिल- BJP ने घोषणापत्र में ये ऐलान किया है कि हर महीने हम PM सूयर् घर मुफ्त बिजली योजना के माध्यम से मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएंगे, जिसकी वजह से इन परिवारों के बिजली का बिल जीरो हो जाए.

2. अगले 5 साल तक मुफ्त का राशन- BJP ने घोषणापत्र में ये भी ऐलान किया है कि 2020 से सरकार मुफ्त राशन 80+ करोड़ परिवारों को दे रही है. PM Modi ने कहा कि यह Modi की गारंटी है कि आने वाले 5 साल तक मुफ्त राशन की योजना जारी रहने वाली है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि “गरीब के भोजन की थाली पोषणयुक्त हो, उसके मन को संतोष देने वाली हो और अफोर्डेबल हो, सस्ती हो ये बात हम सुनिश्चित करेंगे.”

इसके अलावा घोषणापत्र में शामिल है-

3. कामकाज़ी महिलाओं के लिए सुविधाएं

4. तीन करोड़ लखपति दीदीयां

5. बुलेट ट्रेन का विस्तार

6. 70 साल से ऊपर के वर्ग के लोगों को आयुष्मान योजना

7. वन नेशन, वन इलेक्शन का कार्यान्वयन

8. समान नागरिक संहिता करेंगे लागू

9. 3 करोड़ घर बनाने का संकल्प

10. मेडिकल शिक्षा में सीट बढ़ाएंगे

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights