Monday, June 24, 2024

Chhattisgarh की सबसे बड़ी बारूद फैक्ट्री में हुआ धमाका, 10 से ज्यादा लोगों की मौत

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

शनिवार (25 मई, 2024) को Chhattisgarh की सबसे बड़ी बारूद फैक्ट्री में सुबह के समय एक बड़ा धमाका हुआ है. जिसके बाद कुछ ही समय में आग ने फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. आपको बतादें कि Chhattisgarh की सबसे बड़ी बारूद फैक्ट्री में घटी यह घटना बोरसी नाम के गांव में हुई है, जो बेमेतरा जिले से 70 किलोमीटर दूर है. वहीं जानकारी के अनुसार इस घटना में बहुत लोगों कि मौत हो गयी है, साथ ही बहुत से लोग इसमें घायल भी हुए हैं. फिलहाल घायलों और हादसे में मृतिक लोगों को लेकर कोई आधिकारिक बयान अबतक सामने नहीं आया है.

BLAST

आपको बतादें कि अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियां शनिवार को Chhattisgarh की सबसे बड़ी बारूद फैक्ट्री में हुई इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। और एंबुलेंस भी बुलाई गई. आग लगने कि वजह का अबतक पता नहीं चल पायी है. हादसे के बाद पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ कि टीमें भी मौके पर पहुंची हैं, जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. काफी दूर तक इस आग कि लपटे देखी जा सकती हैं. और कई किलोमीटर तक फैक्ट्री में हुए धमाके की आवाज सुनाई पड़ी.

कहा जा रहा है कि Chhattisgarh में हुई इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घटना के वक्त कई कर्मचारी फैक्ट्री में ही थे। आग की चपेट में आने से फैक्ट्री के आसपास के रिहायशी इलाकों को भी काफी नुकसान हुआ है। आग की चिंगारियों ने कई घरों को प्रभावित किया और लोग अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हो गए। धमाके के बाद फैक्ट्री का मलबा दूर-दूर तक बिखर गया, जिससे और भी नुकसान हुआ। इस हादसे के कारण आसपास के लोग दहशत में हैं और उनके बीच भय का माहौल है। राहत और बचाव कार्य जारी है. प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े कदम उठाए हैं और प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights