Friday, May 27, 2022
spot_imgspot_img
HomeCrimeBulldozer Action in Delhi : शाहीन बाग के बाद आज मंगोलपुरी और...

Bulldozer Action in Delhi : शाहीन बाग के बाद आज मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंडस कॉलोनी पहुंचे MCD के बुलडोजर, अतिक्रमण पर एक्शन जारी

spot_imgspot_img

जहांगीरपुरी और शाहीन बाग के बाद मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा दिल्ली के मंगोलपुरी में अतिक्रमण विरोधी विध्वंस अभियान चलाया जा रहा है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह अभियान चलाया जा रहा है।

अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए जहांगीरपुरी से शुरू हुआ बुलडोजर आज मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी तक जा पहुंचा। इस कार्रवाई के लिए नगर निगमों ने पहले से ही पूरी तैयारी कर ली थी। दोनों ही जगहों पर स्थानीय लोगों के संभावित विरोध को काबू भारी संख्या में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार, शाहीन बाग के बाद मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा दिल्ली के मंगोलपुरी में अतिक्रमण विरोधी विध्वंस अभियान चलाया जा रहा है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह अभियान चलाया जा रहा है। कार्रवाई की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक मुकेश अहलावत ने इसे रोकने की कोशिश की, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

विधायक मुकेश अहलावत ने कहा कि जब लोगों ने क्षेत्र खाली कर दिया है, तो नॉर्थ एमसीडी उन्हें घेरकर बुलडोजर का इस्तेमाल कर असुविधा क्यों पैदा कर रहे हैं। हम इसके खिलाफ हैं और इसे रोका जाना चाहिए। उन्हें पहले यह साबित करना होगा कि वहां अतिक्रमण है। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

 ‘शाहीन बाग और जहांगीरपुरी में भारतीय संविधान और कानून लागू नहीं होता’

मंगोलपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान पर लाइसेंस इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि लगभग 50 छोटी दुकानें थी, उन्हें हटा दिया गया है। जिन्होंने रोड पर कब्ज़ा कर रखा था। कोर्ट में मामला चल रहा है, कोर्ट के आदेश पर ही ये कार्रवाई चल रही है।

डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि अभी यहां पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और स्थानीय विधायक MLA मुकेश अहलावत भी आए थे, जिन्हें समझाया गया है और हमने उन्हें कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया है ताकि कार्रवाई में किसी तरह की कोई बाधा नहीं हो।

शाहीन बाग से बैरंग लौटा था बुलडोजर 

बता दें कि, शाहीन बाग में सोमवार को अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम देने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के बुलडोजर के पहुंचते ही महिलाओं सहित सैकड़ों स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा शासित एसडीएमसी और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कार्रवाई रोकने की मांग करते हुए कुछ महिलाएं बुलडोजर के सामने आकर खडी़ हो गई थीं। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के नेता भी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई के विरोध में सड़क पर बैठ गए थे। विरोध प्रदर्शन के चलते अवैध निर्माणों और अतिक्रमणों को नहीं हटाया जा सका और निगम का बुलडोजर बिना चले ही वापस लौट गया था। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments