Thursday, July 25, 2024

UP में निकली बंपर भर्तियां,जानिए किस पोस्ट पर होगी कितनी भर्तियां

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

UP Recruitment: बेरोजगार बैठे युवाओं के लिए खुशखबरी है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे सभी युवाओं के लिए ये खबर बेहद ही काम की है। क्योंकि बस कुछ ही दिनों में उत्तर प्रदेश(UP Recruitment) में भर्ती निकलने वाली है। जी हां उत्तर प्रदेश (UP) की सरकार यानी मुख्यमंत्री योगी आदित्यना(CM Yogi) ने UP में खाली पदों पर भर्ती निकालने की घोषणा की है। जिसके बाद सीएम योगी के आदेश पर सारे विभागों में तेजी आ गयी है और भर्तियां शुरू कर दिए है।

दरअसल सीएम योगी ने कुछ दिनों पहले ही भर्ती निकालने का आदेश दिया था जिसके बाद अब तक कई विभागों को भर्ती के लगभग 180 से अधिक अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को मिले हैं। इसी को देखते हुए खबरें आ रही हैं कि वभाग 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी करने वाले हैं।

खबरों के मुताबिक आयोग द्वारा अगले महीने यानी जुलाई में जिन प्रमुख भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया जाना है उसमे एएनएम, लेखपाल, कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक और जेई भर्ती का नाम शामिल है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, ANM के 4800, राजस्व विभाग के अंतर्गत लेखपाल के 4700, राज्य कर, राजस्व परिषद आदि विभागों में कनिष्ठ सहायक के मुताबिक 1100 से अधिक पदों के विज्ञापन जारी करने की तयारी चल रही है। यानी जल्द ही हमारे सामने भर्ती आने वाली है।

इन पोस्ट पर शुरू हुई भर्तियां

1. अवर अभियंता सिविल के 4612 पद
2. प्राविधिक सहायक ग्रुप सी के 3446 पद
3. जेई सिविल के 2847 पद
4. सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक के 1828 पद
5. आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 1002 पद
6. होम्योपैथी फार्मासिस्ट के 397 पद
7. कनिष्ठ विश्लेषक औषधि के 361 पद
8. सहायक स्टोर कीपर के 200 पद

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights