Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeBusinessफेसबुक के बाद अब Amazon में छंटनी! दावा-3500 से ज्यादा कर्मचारियों की...

फेसबुक के बाद अब Amazon में छंटनी! दावा-3500 से ज्यादा कर्मचारियों की गई नौकरी

spot_imgspot_img

लिंक्डइन आंकड़ों के मुताबिक कंपनी के रोबोटिक्स डिवीजन में कम से कम 3766 लोग कार्यरत हैं। पूर्व कर्मचारी द्वारा किए गए दावों को सच मान लें तो कंपनी ने 3500 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी निकाला है।

फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा की ओर से बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा के बाद अब Amazon ने भी कर्मचारियों को नौकरी से निकालना शुरू कर दिया है। बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक ई-कॉमर्स कंपनी Amazon में काम कर चुके सॉफ्टवेयर इंजीनियर जेमी झांग ने लिंक्डइन पोस्ट में दावा किया है कि उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया है।  

रोबोटिक्स टीम की छंटनी: इसके अलावा अमेजन के एक पूर्व कर्मचारी के एक पोस्ट में यह भी कहा गया है कि पूरी रोबोटिक्स टीम को पिंक स्लिप दी गई थी। लिंक्डइन के आंकड़ों के मुताबिक कंपनी के रोबोटिक्स डिवीजन में कम से कम 3766 लोग कार्यरत हैं। पूर्व कर्मचारी द्वारा किए गए दावों को अगर सच मान लें तो कंपनी ने 3500 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी निकाल दिया है। 

बता दें कि कंपनी ने पिछले हफ्ते ही हायरिंग फ्रीज की घोषणा की थी। पिछले हफ्ते अमेजन ने एक इंटरनल मेल में बताया था कि कंपनी व्यापक आर्थिक माहौल के कारण हायरिंग फ्रीज शुरू करेगी। कंपनी में पीपल एक्सपीरियंस एंड टेक्नोलॉजी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बेथ गैलेटी के मुताबिक हायरिंग फ्रीज कुछ महीनों तक चलेगा। 

उन्होंने कहा- हम अगले कुछ महीनों के लिए इस ठहराव को बरकरार रखने की उम्मीद करते हैं। हालांकि, हायरिंग फ्रीज होने के बावजूद, कंपनी कुछ प्रोजेक्ट्स के लिए नए कर्मचारियों को नियुक्त करेगी और साथ ही स्वेच्छा से कंपनी छोड़ने वाले कर्मचारियों के लिए रिप्लेसमेंट भी करेगी।

बता दें कि मेटा ने अपने ग्लोबल वर्कफोर्स में 13 प्रतिशत या 11,000 लोगों की कटौती का ऐलान किया है। इसके अलावा ट्विटर और माइक्रोसॉफ्ट ने भी बड़े पैमाने पर छंटनी की है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments