Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeBusinessIPO के हफ्ते भर में Delhivery का कमाल, निवेशक हो रहे मालामाल

IPO के हफ्ते भर में Delhivery का कमाल, निवेशक हो रहे मालामाल

spot_imgspot_img

आपको बता दें कि मई माह में Delhivery ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लॉन्च किया था। Delhivery ने अपने 5,235 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 462-487 रुपये प्रति शेयर तय किया था।

बीते 24 मई को शेयर बाजार में डेब्यू करने वाली कंपनी Delhivery लिमिटेड का शेयर रॉकेट की तरह भाग रहा है। गुरुवार को Delhivery के शेयर अपने अब तक के उच्चतम स्तर 617 रुपये पर पहुंच गए। हालांकि, कारोबार के अंत शेयर का भाव 6.34 फीसदी बढ़कर 570 रुपये के स्तर पर आ गया। 

क्यों आई तेजी: दरअसल, गुरुग्राम स्थित Delhivery ने अपने पहले तिमाही परिणामों की घोषणा की है। Delhivery को मार्च 2022 तिमाही में 119.8 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज हुआ है। हालांकि, संचालन से Delhivery का राजस्व एक साल पहले के 1,031 करोड़ रुपये से दोगुना होकर 2,071 करोड़ रुपये हो गया। इसने मार्च में समाप्त तीन महीनों में 72 करोड़ रुपये का एबिटा पोस्ट किया। कंपनी को अगले छह से आठ तिमाहियों में नकदी प्रवाह में सकारात्मक बदलाव की उम्मीद है।

मई में लॉन्च हुआ था आईपीओ: मई माह में Delhivery ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लॉन्च किया था। Delhivery ने अपने 5,235 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए इश्यू प्राइस 462-487 रुपये प्रति शेयर तय किया था। कंपनी के शेयर अपने आईपीओ इश्यू प्राइस से 25% बढ़ चुके हैं।

आईपीओ के तहत 4,000 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए गए थे और कंपनी के मौजूदा शेयरधारक 1,235 करोड़ रुपये तक की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लेकर आए थे। बता दें कि Delhivery एक्सप्रेस पार्सल डिलीवरी, भारी माल की डिलीवरी और वेयरहाउसिंग सहित रसद सेवाओं की एक पूरी चेन प्रोवइड करती है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments