लिस्टिंग के बाद LIC ने जारी की पहली कमाई, 18% घट गया प्राॅफिट, निवेशकों को डिविडेंड देने का किया ऐलान

0
168

राज्य द्वारा संचालित बीमा बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड ने मार्च तक तीन महीनों में ₹2,371 करोड़ का स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ पोस्ट किया है। यह पिछले साल की तुलना में 18% कम है।

LIC Q4 Result: लिस्टिंग के बाद लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड यानी एलआईसी (LIC) ने अपनी पहली कमाई रिलीज कर दी है। राज्य द्वारा संचालित बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड ने मार्च तक तीन महीनों में ₹2,371 करोड़ का स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ पोस्ट किया है। यह पिछले साल की तुलना में 18% कम है। बोर्ड ने 1.50 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के लाभांश की सिफारिश की भी है। बता दें कि आज सोमवार को एलआईसी के शेयर बीएसई पर लगभग 2% चढ़कर 837.05 रुपये पर बंद हुए हैं। 

इश्यू प्राइस से 15% नीचे शेयर
एलआईसी के शेयर अपने आईपीओ के इश्यू प्राइस से 15% से अधिक नीचे हैं। बता दें कि इसी महीने 17 मई को LIC के शेयरों की बाजार में लिस्टिंग हुई थी। एलआईसी के शेयरों की लिस्टिंग डिस्काउंट पर हुई थी। एलआईसी आईपीओ भारत का अब तक का सबसे बड़ा है। इसे लगभग 3 गुना सब्सक्राइब किया गया था। हालांकि, विदेशी निवेशकों की भागीदारी बेहद कम थी। सरकार ने प्रारंभिक शेयर बिक्री के माध्यम से एलआईसी में 22.13 करोड़ से अधिक शेयर या 3.5% हिस्सेदारी बेची।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here