Friday, July 1, 2022
spot_imgspot_img
HomeBusinessराकेश झुनझुनवाला के इस स्टाॅक का कमाल, 1 लाख का बना दिया...

राकेश झुनझुनवाला के इस स्टाॅक का कमाल, 1 लाख का बना दिया 5 करोड़ रुपये… 

spot_imgspot_img

टायटन के शेयरों में 20 साल पहले किए गए 1 लाख के निवेश ने इंवेस्टर्स को करोड़पति बना दिया है। बीते दो दशक में कंपनी के स्टाॅक में एक लाख रुपये के निवेश ने 5.50 करोड़ रुपये का रिटर्न दिया है।

शेयर बाजार में उठा-पटक के बीच निवेशक इस समय सही स्टाॅक पहचान कर उस दांव लगाने में व्यस्त हैं। ऐसे निवेशक जो लम्बे समय तक शेयर बाजार में टिक कर खेलना पसंद करते हैं, उनके लिए टायटन (Titan Share Price) का शेयर निवेश के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। कंपनी के शेयर मौजूदा समय में 52 सप्ताह के सबसे उच्चतम स्तर 2769 रुपये के लेवल से 25% की गिरावट के साथ 2080 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर आ गए हैं। बता दें, पिछले 20 साल के दौरान टायटन के शेयर 3.79 रुपये से 2079.95 रुपये के लेवल तक पहुंच गये हैं। शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala Stock) ने इस कंपनी में निवेश किया है। 

क्या रहा है टायटन कंपनी के शेयर का इतिहास 

मार्च 2022 में 52 सप्ताह के आल टाइम हाई पर पहुंचने के बाद कंपनी शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। तब से अबतक इस स्टाॅक की कीमतों में 25% गिरावट आई है। शेयर बाजार के बिग बुल कह जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के इस स्टाॅक ने लाॅन्ग टर्म में निवेशकों को मालामाल किया है। पिछले 1 साल में आस स्टाॅक ने निवेशकों 20% का रिटर्न दिया है। वहीं, 5 साल में रिटर्न बढ़कर 305% हो गया है। वहीं 10 साल पहले जिस किसी ने इस स्टाॅक पर भरोसा जताया होगा आज उसको यह स्टाॅक 840% रिटर्न दे चुका होगा। 

निवेश पर पड़ा कैसा प्रभाव? 

अगर किसी निवेशक ने 5 साल पहले इस स्टाॅक पर भरोसा जताकर 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसे आज के समय में 4.05 लाख रुपये मिलेगा। वहीं, दस साल पहले किए गए एक लाख रुपये के निवेश पर 9.40 लाख रुपये का रिटर्न मिला है। ठीक इसी तरह 20 साल पहले किए गए 1 लाख के निवेश ने इंवेस्टर्स को करोड़पति बना दिया है। बीते दो दशक में कंपनी के स्टाॅक में एक लाख रुपये के निवेश ने 5.50 करोड़ रुपये का रिटर्न दिया है। 

कितनी है राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी? 

वित्त वर्ष 2022 की आखिरी तिमाही के अनुसार टायटन कंपनी में राकेश झुनझुनवाला के पास 3.98% हिस्सेदारी है। यानी करीब उनके पास 3,53,10,395 शेयर हैं। वहीं, उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास टायटन के 1.07 प्रतिशत शेयर हैं। यानी झुनझुनवाला दंपत्ति के पास मिलाकर टायटन के 4,48,50,970 शेयर हैं। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments