Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
HomeBusinessSBI के करोड़ों ग्राहकों के जरूरी खबर: बैंक अकाउंट को लेकर सरकार...

SBI के करोड़ों ग्राहकों के जरूरी खबर: बैंक अकाउंट को लेकर सरकार ने दी बड़ी जानकारी

spot_imgspot_img

भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई (SBI) के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। सरकार ने एसबीआई अकाउंटहोल्डर्स के लिए एक बेहद जरूरी मैसेज दिया है।

SBI Account Holders Alert: भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई (SBI) के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। सरकार ने एसबीआई अकाउंटहोल्डर्स के लिए एक बेहद जरूरी मैसेज दिया है। दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि SBI YONO अकाउंट आज से बंद हो रहा है, इसके लिए तुरंत बैंक से संपर्क करें और अपना पैन डिटेल अपडेट करें। हालांकि, सरकार ने इसे फर्जी मैसेज बताया है।

क्या है मैसेज?
बता दें कि वायरल मैसेज में किए गए दावों का खंडन करते हुए, PIB फैक्ट चेक ने ट्वीट किया है कि SBI के नाम से एक फेक मैसेज जारी किया जा रहा है और यह ग्राहकों से अपना पैन नंबर अपडेट करने के लिए कह रहा है ताकि उनका अकाउंट ब्लॉक न हो। यह मैसेज पूरी तरह फर्जी है। पीआईबी फैक्ट चेक के एक हालिया ट्वीट में कहा गया है, “एसबीआई के नाम से जारी एक फर्जी संदेश ग्राहकों से अपने खाते को ब्लॉक होने से बचाने के लिए अपना पैन नंबर अपडेट करने के लिए कह रहा है।”

पीआईबी ने क्या कहा?
पीआईबी ने आगे आगाह किया है कि लोगों को अपने व्यक्तिगत या बैंकिंग डिटेल  शेयर करने के लिए कहने वाले ईमेल/एसएमएस का जवाब कभी नहीं देना चाहिए। इसके अलावा पीआईबी ने कहा है कि लोग इस तरह के फर्जी संदेशों की रिपोर्ट report.phishing@sbi.co.in पर कर सकते हैं।

आपको बता दें कि वित्त मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को 9 से 15 नवंबर तक अपनी 29 अथॉराइज्ड ब्रांच के जरिए चुनावी बांड जारी करने और भुनाने के लिए अधिकृत किया गया था।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments