Thursday, August 18, 2022
spot_imgspot_img
HomeBusinessकल पेट्रोल-डीजल की हो सकती है किल्लत! फटाफट फुल करवा लें टंकी,...

कल पेट्रोल-डीजल की हो सकती है किल्लत! फटाफट फुल करवा लें टंकी, जानिए क्या है वजह?

spot_imgspot_img

पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बयान के मुताबिक, 24 राज्यों के लगभग 70,000 पेट्रोल पंप कल यानी मंगलवार 31 मई को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) से पेट्रोल और डीजल नहीं खरीदेंगे।

Petrol diesel: पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद से पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन नाराज चल रहे हैं। पेट्रोल पंप चलाने वालों के मुताबिक, लगातार कीमतें स्थिर होने और फिर एक्साइज ड्यूटी घटने के चलते उन्हें काफी नुकसान हो रहा है। वे अपने कमीशन में कोई संशोधन नहीं होने के विरोध में देशभर में कल प्रदर्शन करेंगे। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बयान के मुताबिक, 24 राज्यों के लगभग 70,000 पेट्रोल पंप कल यानी मंगलवार 31 मई को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) से पेट्रोल और डीजल नहीं खरीदेंगे।

पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने क्या कहा?
राज्य के पेट्रोल डीलर्स के एसोसिएशन के एक समूह द्वारा विरोध प्रदर्शन तेज किया गया है। सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग जैन ने कहा कि इस कदम से ग्राहकों को रिटेल सप्लाई प्रभावित होने की संभावना नहीं है क्योंकि पंपों में आमतौर पर दो दिनों के लिए स्टॉक होता है और पंप मंगलवार को ईंधन बेचना जारी रखेंगे। डीलर एसोसिएशन के अनुसार, OMC और डीलर संघों के बीच एक समझौता था कि डीलर मार्जिन को हर छह महीने में संशोधित किया जाएगा। इसे 2017 से संशोधित नहीं किया गया है। 

इन शहरों में विरोध प्रदर्शन
तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, बिहार, असम, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश ऐसे राज्य हैं जहां पंप विरोध प्रदर्शन करेंगे और ईंधन की खरीद से परहेज करेंगे। उत्तर बंगाल डीलर्स एसोसिएशन और उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों के डीलरों ने भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की प्रतिबद्धता जताई है। राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 400 पेट्रोल पंप मंगलवार को ईंधन नहीं खरीदेंगे, जबकि 6,500 पंप महाराष्ट्र में विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। बता दें कि इससे पहले रिलायंस बीपी ने कहा था कि पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर रहने से उन्हें काफी नुकसान हुआ है। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments