Friday, June 14, 2024

Hardik Pandya नहीं! Rohit Sharma के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बताया नाम

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

भारतीय टीम की तीनों फॉर्मेट की कप्तानी मौजूदा समय में दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है। उन्होंने बतौर कप्तान अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। रोहित अपने करियर के अंतिम पड़ाव में हैं और ऐसे में हर कोई इस वक्त इस सवाल का जवाब जानना चाहता है कि शर्मा के बाद टीम इंडिया की कप्तानी किस खिलाड़ी के हाथों में होगी।

इस सवाल का जवाब भारत के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने दिया है और उन्होंने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो आने वाले समय में भारत की T-20 टीम की कप्तानी कर सकता है।

हरभजन ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की कमान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (RR) की कप्तानी कर रहे संजू सैमसन (Sanju Samson) को देनी की बात कही है।

उनका ये बयान काफी चौंकाने वाला है क्योंकि लगातार अच्छा प्रदर्शन के बावजूद संजू को भारत की टीम में नियमित रूप से स्थान नहीं मिलता है और वो अंदर बाहर होते रहते हैं। हालांकि, इसके बावजूद पूर्व क्रिकेटर ने उन्हें T-20 का कप्तान बनाने की बात कही है।

क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बने ने अपने आधिकारिक X अकाउंट पर लिखा, “यशस्वी जायसवाल की पारी ने इस बात को साबित कर दिया है कि खिलाड़ियों की क्लास कहीं नहीं जाती है। इसके अलावा विश्व कप के लिए मुझे लगता कि विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए भी कोई अधिक चर्चा नहीं होनी चाहिए। संजू सैमसन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना जाना चाहिए और उन्हें रोहित के बाद भारत के टी-20 कप्तान के रूप में भी देखना चाहिए.”

हरभजन की ये प्रतिक्रिया ऐसे समय में सामने आई है, जब सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में संजू की कप्तानी में राजस्थान ने मुंबई इंडियंस (MI) को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ अब RR ने लगभग प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

तो वहीं दूसरी तरफ सैमसन की कप्तानी भी इस टूर्नामेंट में लाजवाब रही है उन्होंने अपने गेंदबाजों को सही तरीके से उपयोग किया है. इसके अलावा डेथ ओवरों में उनके द्वारा स्पिनर्स से गेंदबाजी कराना ये दिखाता है कि वे बड़े दिल वाले कप्तान हैं और बड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटते हैं.

T-20 वर्ल्ड कप के लिए Sanju Samson हैं मजबूत दावेदार

बता दें कि T-20 वर्ल्ड कप 2024 जून में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में खेला जाना है. इसके लिए सभी क्रिकेट बोर्ड को 1 मई तक अपनी टीम की घोषणा करनी है। ऐसे में विकेटकीपर के स्थान के लिए संजू फिलहाल सबसे आगे चल रहे हैं क्योंकि आईपीएल 2024 में वे बल्ले से भी शानदार रहे हैं और 8 मैचों में 62 की अधिक की औसत से 314 रन बनाए हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights