Monday, May 23, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateBIHARBSEB Bihar Board 12th Result 2022 Live Updates: 89 फीसदी बच्चे पास,...

BSEB Bihar Board 12th Result 2022 Live Updates: 89 फीसदी बच्चे पास, कुछ देर में इस Direct Link से चेक करें बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट

spot_imgspot_img

BSEB Bihar Board 12th Result 2022 Live Updates : बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 चंद मिनटों में biharboardonline.bihar.gov.in , biharboardonline.com पर जारी होने वाला है। दोपहर 3 बजे बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी नतीजों की घोषणा करेंगे। पटना के विकास भवन में स्थिति शिक्षा विभाग के सभागार से बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा परिणाम की घोषणा की जाएगी। बिहार बोर्ड इंटर की साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट ( Bihar Board Inter Result 2022 ) एक साथ जारी होगा। बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटरमीडिएट परिणाम घोषित करने के मौके पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार भी मौजूद रहेंगे। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा ( BSEB 12th Result 2022 ) में 13 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा 1 फरवरी से 13 फरवरी तक चली थीं।

2:54 PM  –  बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर चंद मिनटों में जारी होने वाला है। छात्र अपना रोल नंबर व रोल कोड डालकर आसानी से नतीजे चेक कर सकेंगे। 

2:51 PM  –  बिहार शिक्षा विभाग में बोर्ड के सभी अधिकारी पहुंच चुके हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होने वाली है।

2:39 PM  – जानें इंटर पासिंग मार्क्स
बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा पास करने के लिए हर विषय में कम से कम 33 फीसदी अंक लाने चाहिए। छात्रों को थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों पेपरों में अलग-अलग 33 फीसदी अंक हासिल करने होंगे।

2:16 PM  –  कुछ देर में रिजल्ट के साथ ही बिहार बोर्ड मेरिट लिस्ट भी जारी करेगा। परिणाम की घोषणा के साथ टॉपर्स का नाम, पास प्रतिशत और अन्य डिटेल्स जारी की जाएंगी।

2:12 PM  – करीब 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेस शुरू होगी। शिक्षा विभाग सभागार में तैयारी पूरी हो चुकी है। रिजल्ट का लिंक जल्द ही biharboardonline.bihar.gov.in , biharboardonline.com पर जारी होगा।

1:42 PM  – बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट में कहीं हो न जाए देरी
मैट्रिक परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र वायरल होने के मामले में बिहार बोर्ड ने मोतिहारी के 25 परीक्षा केंद्रों की गणित की परीक्षा रद्द कर दी है। डीएम की रिपोर्ट के बाद परीक्षा रद्द की गई है। इन केंद्रों पर गणित की परीक्षा 24 मार्च को प्रथम पाली में सुबह 9.30 बजे से ली जाएगी। बोर्ड ने 25 परीक्षा केंद्रों की सूची जारी की है। ज्ञात हो कि मोतिहारी में 17 फरवरी को गणित की परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्न पत्र बाहर आ गया। मिलान करने पर सही पाया गया। ऐसे में आशंका है कि कहीं बिहार बोर्ड रिजल्ट में कुछ दिनों की देरी ना हो जाए।

1:33 PM  – टॉपर फैक्ट्री सिमुलतला स्कूल से इस बार भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
पिछले साल बिहार बोर्ड इंटर आर्ट्स की परीक्षा में खगड़िया की मधु और जुमई सिमुलतला आवासीय स्‍कूल के कैलाश कुमार संयुक्‍त रूप से टॉपर बने थे। उन्हें 463 अंक (92.6 फीसद) अंक मिले थे। जबकि 2020 में तीनों स्ट्रीम यानी साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स में स्कूल के छह छात्रों ने टॉप फाइव में जगह बनाई थी।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments