Tuesday, June 18, 2024

DELHI में CBI की रेड, दो नवजात शिशु सहित आठ बच्चों को किया गया रेस्क्यू

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

DELHI : दिल्ली NCR में शुक्रवार को चाइल्ड ट्रैफिकिंग(child trafficking) के मामले को लेकर CBI की छापेमारी हुई। जिसमे CBI को बड़ी सफलता मिली है। जी हाँ छापेमारी के दौरान CBI की टीम ने केशवपुरम के एक घर से दो नवजात शिशु को रेस्क्यू किया है।

बता दें दिल्ली के कुछ बड़े अस्पतालों से बच्चों के गायब होने की खबर मिल रही थी, जिसके बाद CBI ने कई जगहों पर छापेमारी की और छापेमारी के दौरान केशवपुरम इलाके के एक घर से दो नवजात शिशुओं और आठ बच्चों को रेस्क्यू किया।

दरअसल दिल्ली के कई इलाकों में चाइल्ड ट्रैफिकिंग के मामले में सीबीआई की रेड अभी भी जारी है। कल शुक्रवार की शाम को छापेमारी के दौरान दो नवजात शिशुओं समेत आठ बच्चों को रेस्क्यू किया गया। और साथ ही खरीद-फरोख्त यानि बच्चों को बेचने और खरीदने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। इस मामले में हैरानी की बात ये है कि गिरफ्तार किये गए आरोपियों में से एक आरोपी अस्पताल का वार्ड बॉय है। और इस मामले में कुछ महिलाएं भी शामिल है जिन्हे गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए भेज दिया गया है।

एक महीने में बेचे गए 10 बच्चे

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली NCR में पिछले एक महीने में करीब 10 बच्चे बेचे जा चुके हैं। साथ ही जांच एजेंसी ने ये भी बताया कि कई राज्यो में इस गिरोह के तार फैले हुए हैं। लेकिन अब कई बड़े अस्पताल CBI की रडार पर हैं।

अस्पताल से बच्चे गायब होने की मिली थी सुचना

बता दें, बच्चें खरीद-फरोख्त का मामला तब सामने आया जब अस्पताल से बच्चे गायब होने की सुचना पुलिस को दी गयी। CBI के मुताबिक नवजात बच्चों को आरोपी करीबन 4 से 5 लाख रुपए में बेचे और ख़रीदा करते थे

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights