Monday, June 24, 2024

Bado Badi Song Deleted: चाहत फतेह अली खान का ‘बदो बदी’ गाना यूट्यूब से हुआ डिलीट,जानिए 128 मिलियन व्यूज आने के बाद भी क्यों हटा ये गाना

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Bado Badi Song Deleted: सोशल मीडिया पर ‘बदो बदी (Bado Badi)’ गाना काफी वायरल है। लोग इस गाने को बहुत गुनगुनाते है भले ही मजाक में गए रहे हो। पाकिस्तानी सिंगर चाहत फतेह अली खान(Chahat Fateh Ali Khan) का ये गाना Bado Badi को यूट्यूब ने हटा दिया है। जी हाँ पकिस्तान से लेकर पुरे भारत में ट्रेंड कर रहा बदो बदी गाने को यूट्यूब ने डिलीट कर दिया है। अब लोगो के मन में ये सवाल आ रहा है कि आखिर इस गाने को यूट्यूब ने क्यों डिलीट किया ? तो आइये जानते है इसका कारण

bado badi 128 million

दरअसल चाहत फतेह अली खान का ये गाना Bado Badi को यूट्यूब पर बहुत प्यार मिला है इस गाने पर 128 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज आ चुके थे। इसके बावजूद भी बदो बदी गाने को यूट्यूब ने डिलीट कर दिया। इस गाने से पाकिस्तानी सिंगर चाहत फतेह अली खान को पहचान मिली थी जिससे वो इतना ज्यादा खुश हुए कि कई सारे गाने निकालने लगे।

बदो बदी गाने को यूट्यूब से हटाने का कारण

इस गाने के डिलीट होते ही सोशल मीडिया पर सवाल और मीम का बौछार आ गया है। बता दें, बदो बदी गाने को हटाने का कारण है कॉपीराइट। जी हाँ इस गाने पर कॉपीराइट था जिसके चलते यूट्यूब को ये कदम उठाना पड़ा। बताया जा रहा है कि यह गाना 1973 में आई फिल्म ‘बनारसी ठग’ में नूरजहां की ‘बदो बदी’ की कॉपी है।

कॉपीराइट का नियम

दरअसल अगर आप कोई कंटेंट किसी का कॉपी करते है चाहे वो गाना म्यूजिक कुछ भी हो, तो उस कॉपी कंटेंट का ओनर जिसने वो कंटेंट खुद से बनाये हो वो यूट्यूब को शिकायत कर सकता है। कंटेंट को हटाने का कानूनी अनुरोध सबमिट कर सकता है। शिकायत आने के बाद यूट्यूब इसकी जाँच करता है। जाँच में अगर कंटेंट कॉपी मिलती है तो उसे हटा देता है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights