Friday, July 1, 2022
spot_imgspot_img
Homechhatisgadhफ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 14 लाख की ऑनलाइन ठगी, 2 सदस्य...

फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 14 लाख की ऑनलाइन ठगी, 2 सदस्य बिहार से गिरफ्तार

spot_imgspot_img

आई वियर एवं लैंस बनाने वाली नामी कंपनी लेंसकार्ट की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 14 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के 2 आरोपियों को छत्तीसगढ़ पुलिस ने बिहार के नालंदा से गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने निजी कंपनी में काम करने वाले इंजीनियर को ठगा था। आरोपियों के कब्जे से ढाई लाख रुपये नकद, लैपटॉप, मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया गया है। आरोपी 2 साल से ऑनलाइन ठगी को अंजाम दे रहे थे। उन्होंने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। 

2 साल में कई लोगों को शिकार बनाया 
एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि साइबर सेल की मदद से शातिर ठगों द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर एवं बैंक खाते की जांच करने पर पता चला कि आरोपियों की लोकेशन नालंदा बिहार है। पुलिस टीम को बिहार नालंदा भेजा गया, जहां से पुलिस ने आरोपी आयुष राज पिता विजय कुमार तथा अमरजीत कुमार पिता लालू प्रसाद को गिरफ्तार किया और अंबिकापुर लेकर आए। आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह इस अपराध में 2 साल से लगे हुए हैं। अब तक कई लोगों को ठग चुके हैं। अंबिकापुर पुलिस ने आरोपी युवकों के कब्जे से ढाई लाख रुपए नकद, एक कंप्यूटर सेट, एक लैपटॉप, 15 मोबाइल, 5 एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक, लेमिनेशन मशीन, वेब कैमरा सहित कई सामान बरामद किया है।

गिरोह में काम कर रहे कुल सात लोग
सरगुजा एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि आरोपियों के गिरोह में कुल 7 सदस्य हैं। सभी एक-दूसरे को नहीं जानते। वे केवल व्हाट्सएप व फोन से कांटेक्ट में रहते हैं और ठगी की घटना को अंजाम देते हैं। ठगी के पैसों की लेनदेन के लिए दूसरों के अकाउंट को किराये पर लेते हैं। अकाउंट यूज करने के बदले कुछ परसेंट पैसे देते हैं। एसपी गुप्ता ने लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह के लुभावने बहकावे में न आएं।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments