Wednesday, July 24, 2024

CM Mohan Yadav: 1 जुलाई का दिन है बहुत ही खास और ऐतिहासिक, हमारी व्यवस्था करेगी न्याय की परम्परा को स्थापित

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

आज मध्य प्रदेश के CM Mohan Yadav ने कहा कि एक जुलाई का दिन बहुत ही खास और ऐतिहासिक दिन है। क्यूंकि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अंग्रेजों के वक्त से चले आ रहे तीन कानूनों को बदलकर नई व्यवस्था शुरू हो रही है। आपको बतादें कि CM Mohan Yadav ने इस नई व्यवस्था के लिए मंत्रिपरिषद की ओर से प्रधानमंत्री श्री मोदी को धन्यवाद दिया।

mohan yadav

इसके साथ ही CM Mohan Yadav ने कहा कि प्रदेश में आज से परिवहन के क्षेत्र में भी कुछ खास बदलाव किए गए हैं। गुजरात पैटर्न पर प्रदेश के नाकों में चैक-पोस्ट संबंधी नई व्यवस्था लागू की जा रही है। आपको बतादें कि विधानसभा के समिति कक्ष में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक से पहले CM Mohan Yadav ने अपने संबोधन में यह बात कही। यह बैठक वंदे मातरम के गान के साथ शुरू हुई।

हमारी व्यवस्था न्याय की परम्परा को स्थापित करेगी- CM Mohan Yadav

मुख्यमंत्री डॉ. यादव CM Mohan Yadav ने कहा कि भारतीय न्याय पद्धति और अवधारणा तथा पंच परमेश्वर की परम्परा के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्याय व्यवस्था स्थापित करने का महत्वपूर्ण कार्य किया है। उन्होंने कहा कि लगभग चार सौ घंटे के परिश्रम और विभिन्न बैठकों के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने नए कानूनों के प्रारूपों को अंतिम रूप दिया है।

mohan yadav mp

अब न्याय परम्परा से जोड़ते हुए भारतीय दंड संहिता को हमारी न्याय संहिता कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि अंग्रेज दंड देने के अधिकारी थे, पर हमारी व्यवस्था अब न्याय की परम्परा को स्थापित करेगी, और इसमें आँखों पर पट्टी बांधकर नहीं बल्कि आँख खोलकर न्याय होगा।

CM Mohan Yadav ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दी

आपको बतादें कि पूर्व मंत्री श्री गोपाल भार्गव, राज्य मंत्री श्री दिलीप अहिरवार और उप मुख्यमंत्री श्री जगदीश देवड़ा को CM Mohan Yadav ने उनके जन्म दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights