Thursday, July 25, 2024

CM Mohan Yadav ने PM मोदी से की मुलाकात, केन-बेतवा परियोजना के भूमिपूजन के लिए अनुरोध किया

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

CM Mohan Yadav ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से उनके निवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात की और उन्हें तीसरे कार्यकाल की बधाई देते हुए आशीर्वाद लिया। Dr. Mohan Yadav ने ये भरोसा जताया है कि नई केंद्र सरकार मध्यप्रदेश के विकास और प्रगति के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में पहले की तरह सहयोग करती रहेगी।

sasdd

दरअसल, मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को CM Mohan Yadav ने प्रदेश में चल रही दो प्रमुख नदी-जोड़ो परियोजनाओं, पार्वती-कालीसिंध-चंबल परियोजना और केन-बेतवा परियोजना की वर्तमान की स्थिति के बारे में बताया। इसके अलावा CM Mohan Yadav ने कहा है कि केन-बेतवा परियोजना भूमिपूजन के लिए तैयार है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस परियोजना के भूमिपूजन के लिए समय देने का अनुरोध किया है।

जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में दी जानकारी

प्रदेश में चल रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में प्रधानमंत्री श्री मोदी को CM Mohan Yadav ने जानकारी दी है। CM Mohan Yadav ने बताया कि पोखर, बावड़ियां, झील, तालाब, कुएं और नदियां जैसी जल संरचनाओं पर जल-गंगा अभियान के तहत ध्यान देते हुए एक बड़ा जनजागृति अभियान चलाया जा रहा है। वहीं इस अभियान की समय-सीमा को देखते हुए 30 जून तक बढ़ा दिया गया है।

आपको बतादें कि प्रदेश में चल रहे सिकल सेल उन्मूलन कार्यक्रम के बारे में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को CM Mohan Yadav ने अवगत कराया है। CM Mohan Yadav ने बताया है कि डिंडोरी जिले में उप राष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ के नेतृत्व में विश्व सिकल सेल दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हुआ। साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य सरकार “रक्त विकार” नाम की गंभीर बीमारी के खिलाफ संघर्ष करने के लिए वे पूरी तरह से समर्थ है। आगे उन्होंने बताया कि मरीजों के हमेशा सहयोग के लिए भी सरकार दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights