Wednesday, July 24, 2024

CM Vishnu Deo Sai ने नरेंद्र मोदी के ‘एक पेड़ मां के नाम अभियान’ के तहत अपने निवास परिसर में दहीमन का लगाया पौधा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

CM Vishnu Deo Sai Planted Plant: जैसा की सब जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ने ‘एक पेड़ मां के नाम अभियान’ शुरू किया है और इस अभियान के तहत अपने निवास परिसर में CM Vishnu Deo Sai ने दहीमन का पौधा लगाया है. आपको बतादें कि इस अभियान के जरिए लोग प्रदेश में पूरी लगन व निःस्वार्थ भाव के साथ पेड़ व पौधे लगा रहे हैं. इस अभियान के तहत व इस अभियान की वजह से लोगों में पर्यावरण को लेकर जागरूकता बढ़ती नजर आ रही है.

plant

CM Vishnu Deo Sai ने लोगों से की अपील

इसके साथ ही इस पहल के तहत CM Vishnu Deo Sai ने भी लोगों से ये अपील की है कि वे ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं, जिससे पर्यावरण भी साफ रहे. आपकों बतादें कि इस अभियान में लोगों के अलावा स्कूली बच्चे भी शामिल हुए, जिससे उन्हें भी पर्यावरण की महत्वता समझ आए और वे भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग ले सकें और प्रकृति का ध्यान रख सकें. बतादें कि CM Vishnu Deo Sai ने अधिकारियों को इस मौके पर सीड बॉल भी वितरित किए, ताकि इससे ज्यादा-ज्यादा पौधे रोपे जाएं.

दहीमन का पौधा काफी फायदेमंद

आपको बतादें कि इस मौके पर मंत्री श्री लखनलाल देवांगन भी मौजूद रहे. आपको बतादें कि दहीमन का पौधा सरगुजा अंचल में पाया जाता है, और ये औषधीय गुणों से भरपूर्ण होता है और इसकी खास बात ये है की ये बहुत सी बिमारियों के इलाज के लिए उपयोगी होता है. दरअसल, ये पौधा स्थानीय प्रजाति का है और क्षेत्रीय स्वास्थ्य को इसके पौधारोपण से काफी फायदा मिल सकता है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights