Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
HomecricketIndia vs South Africa 2nd T20I : दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर...

India vs South Africa 2nd T20I : दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, क्विंटन डिकॉक हुए चोटिल

spot_imgspot_img

ऋषभ पंत के नेतृत्व वाली टीम इंडिया और तेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जा रहा है। अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे है।

India vs South Africa 2nd T20I : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम बिना बदलाव के उतरी है। दक्षिण अफ्रीका की टीम में दो बदलाव हुए हैं। हाथ में चोट के कारण इस मैच से क्विंट डिकॉक बाहर हुए हैं, जबकि पिछले मैच में डेब्यू करने वाले स्टब्स को भी आराम दिया गया है। हेनरिक क्लासेन और रीजा हेंड्रिक्स की वापसी हुई है। 

कप्तान ऋषभ पंत दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वापसी की कोशिश में भारतीय गेंदबाजों से सुधरे हुए प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। डेविड मिलर और रासी वान डर डसन ने बिना किसी परेशानी के 212 रन का मुश्किल लक्ष्य हासिल कर अपनी टीम को सीरीज में 1-0 से बढ़त दिला दी।  जहां तक भारतीय बल्लेबाजी का सवाल है तो यह बिलकुल ‘परफेक्ट’ दिखती है लेकिन नये लुक वाला तेज गेंदबाजी विभाग सीरीज के पहले मैच में कमजोर दिखा।

Sun, 12 Jun 2022 06:55 PM

India vs south africa 2nd T20I : टॉस के दौरान कप्तान के बयान

ऋषभ पंत (भारतीय कप्तान): हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते। ट्रैक वाकई अच्छा है। हम इस पर बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे। पिछले गेम में हमने बहुत कुछ गलत नहीं किया था, बस थोड़ा प्लान के मुताबिक नहीं कर पाए और हम आज बेहतर करेंगे। टीम में कोई बदलाव नहीं है।


तेम्बा बावुमा (दक्षिण अफ्रीका कप्तान) : हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। हम नहीं जानते विकेट कैसा होगा। पिछले गेम में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान था। आप छोटी बाउंड्री के कारण कुछ भी चेज कर सकते हैं। आपको बतौर बल्लेबाज लड़ाई में बने रहना जरूरी है। हम दो बदलाव के साथ उतरे हैं। क्विंटन और स्टब्स बाहर हुए हैं, जबकि क्लासेन और हेंड्रिक्स को मौका दिया गया है। 
 

Sun, 12 Jun 2022 06:32 PM

दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस

कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

Sun, 12 Jun 2022 06:31 PM

IND vs SA हर हाल में जीतना चाहेगी टीम इंडिया

यह आसान काम नहीं होगा क्योंकि एक और हार का मतलब होगा कि पंत की अगुआई वाली टीम को श्रृंखला जीतने के लिये लगातार तीन मैच जीतने होंगे जो काफी मुश्किल हो जायेगा।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments