Tuesday, October 4, 2022
spot_imgspot_img
HomecricketWorld Cup Super League लीग पॉइंट टेबल: टॉप-3 में भारत से भी...

World Cup Super League लीग पॉइंट टेबल: टॉप-3 में भारत से भी आगे निकला अफगानिस्तान 

spot_imgspot_img

दूसरा वनडे जीतते ही World Cup Super League के पॉइंट टेबल में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया, भारत और वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ते हुए टॉप-3 में अपनी जगह बना ली ह। अफगानिस्तान के 90 जबकि भारत के 79 अंक हैं।

अफगानिस्तान ने दूसरे वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराकर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 228 रन का स्कोर बनाया, जिसे अफगानिस्तान ने 33 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के अफगानिस्तान की टीम अब वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल (ICC Men’s Cricket World Cup Super League 2020-2022/23) में ऑस्ट्रेलिया और भारत से भी आगे निकल गई है। अफगानिस्तान ने भारत को पीछे छोड़ते हुए टॉप-3 में अपनी जगह बना ली है।

दूसरा वनडे जीतने के बाद अफगानिस्तान को 10 अंक मिले। इसके बाद अब 11 मैचों से उसके 90 अंक हो गए हैं। अफगानिस्तान ने अब ऑस्ट्रेलिया, भारत और वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ दिया है। वेस्टइंडीज के भी 80, जबकि भारत के 79 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया 70 अंकों के साथ छठे नंबर पर है। World Cup Super League के पॉइंट टेबल में भारत पांचवें और वेस्टइंडीज चौथे नंबर पर हैं। वहीं, बांग्लादेश 120 अंकों के साथ पहले और इंग्लैंड 95 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं, जिम्बाब्वे 14 मैचों में केवल तीन जीत के साथ 35 अंक लेकर 12वें नंबर पर है।

टॉप पर कायम बांग्लादेश ने 18 मैचों में से अब तक 12 जीते हैं जबकि इंग्लैंड ने ICC Men’s Cricket World Cup Super League 2020-2022/23 में 15 मैचों में अब तक 9 जीते हैं। वहीं, अफगानिस्तान ने 11 में से 9 जीतकर पॉइंट टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। अफगानिस्तान ने मंगलवार को 20 साल के इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) के पहले शतक की बदौलत हरारे स्थित हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे वनडे में मेजबान जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हरा दिया। 20 साल के इब्राहिम का यह सिर्फ चौथा वनडे था, जिसमें वह 120 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 141 गेंदों पर 16 चौके लगाए। अफगानिस्तान की टीम का जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 5वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments