Tuesday, October 4, 2022
spot_imgspot_img
HomecricketIndia vs Pakistan Asia Cup Match LIVE: हाई-वोल्टेज मुकाबले में भारत की...

India vs Pakistan Asia Cup Match LIVE: हाई-वोल्टेज मुकाबले में भारत की मजबूत पकड़, पाकिस्तान के 8 विकेट गिरे

spot_imgspot_img

India vs Pakistan Asia Cup Match LIVE: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ हाई-वोल्टेज मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऋषभ पंत को इस मैच में मौका नहीं मिला है।

India vs Pakistan Asia Cup 2022 Match LIVE: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है।ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को इस मैच में मौका दिया गया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पावरप्ले के अंदर ही अपने दो विकेट गंवाए। कप्तान बाबर आजम 10 और फखर जमां 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। फ्तिखार अहमद ने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 38 गेंद में 45 रन की साझेदारी की। आउट होने से पहले अहमद ने 22 गेंद में 28 रन बनाए। हार्दिक ने अपने आखिरी ओवर में पाकिस्तान को डबल झटके दिए। उन्होंने रिजवान और खुशदिल को पवेलियन भेजा। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हार्दिक पांड्या को सफलता मिली है। 

Ind vs Pak Asia Cup Match Live Updates

PAK – 128/8 (18)

9:16 PM : भुवनेश्वर कुमार ने मैच में अपना तीसरा विकेट झटक लिया है। उन्होंने शादाब खान को एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन भेजा। 

9:13 PM: भारतीय टीम तय समय से पीछे चल रही है और इसका खामियाजा टीम को मैच के साथ-साथ फाइन के रूप में भुगतना पड़ सकता है। अब आखिरी ओवर तक पांच खिलाड़ी सर्कल के अंदर रहेंगे। हैरिस राउफ ने अर्शदीप के ओवर में दो चौके बटोरे हैं। 

9:09 PM: पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेल रहे अर्शदीप सिंह ने भी विकेट झटक लिया है। अर्शदीप ने मोहम्मद नवाज को कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया। पाकिस्तान का 114 के स्कोर पर सातवां विकेट गिरा है। 

9:05 PM: भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान को छठा झटका दिया है। पाकिस्तान के आखिरी प्रमुख बल्लेबाज आसिफ अली बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे हैं। आसिफ 7 गेंद में 9 रन ही बना सके। 

9:01 PM: पाकिस्तान ने 11-15 ओवर के बीच में सिर्फ 35 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए हैं। आसिफ अली बड़ी हिट मारने के लिए जाने जाते हैं। पाकिस्तान की टीम को इस बल्लेबाज से बड़ी उम्मीदें होंगी। चहल ने भी अपना कोटा पूरा कर लिया है। हालांकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। चहल ने 4 ओवर में 32 रन खर्च किए। 

8:57 PM: पाकिस्तान की टीम ने 14.4 ओवर में 100 रन पूरे कर लिए हैं। हालांकि टीम ने 15 ओवर में अपने 5 विकेट गंवा दिए हैं। भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके हैं। पाकिस्तान ने 11-15 ओवर के बीच में सिर्फ 35 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए हैं। 

8:53 PM: हार्दिक पांड्या ने मोहम्मद रिजवान को आउट करके पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया हैं। रिजवान 42 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद रिजवान ने अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का लगाया। हार्दिक ने पहली गेंद और फिर तीसरी गेंद पर विकेट झटका। उन्होंने खुशदिल शाह को जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया। पाकिस्तान का ये पांचवां विकेट गिरा है। 

8:47 PM: फखर जमां को आउट करने के बाद एक बार फिर आवेश गेंदबाजी के लिए आए हैं। आवेश ने पावरप्ले का आखिरी ओवर डाला था। पारी के 14वें ओवर में आवेश ने सिर्फ 6 रन दिए।

8:41 PM: हार्दिक पांड्या ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई है। उन्होंने बाउंसर डालकर इफ्तिखार अहमद को कैच आउट करवाया। इफ्तिखार 22 गेंद में 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पाकिस्तान का 87 के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरा है। रिजवान और अहमद के बीच तीसरे विकेट के लिए 38 गेंद में 45 रन की साझेदारी हुई। 

8:39 PM: इफ्तिखार अहमद ने पारी के 12वें ओवर में चहल के खिलाफ दमदार छक्का लगाया है। काफी समय से वह बड़ा शॉट लगाने की कोशिश कर रहे थे। अगली ही गेंद पर चहल के पास उनको कॉट एंड बोल्ड आउट करने का मौका था, लेकिन चहल गेंद को सही से पकड़ नहीं सके।  

8:35 PM: पिछले कुछ ओवरों में पाकिस्तानी बल्लेबाज सिंगल और डबल बटोरने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बड़े शॉट नहीं लगा पा रहे हैं और भारतीय स्पिनर ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाव बना लिया है और अब जल्द ही पाकिस्तान के बल्लेबाज खराब शॉट खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

8:30 PM: 11वें ओवर में जडेजा के पास रिजवान को आउट करने का एक मुश्किल मौका था, लेकिन वह बच गए। जडेजा का थ्रो स्टंप पर नहीं लगा। जडेजा ने अपने दूसरे ओवर में 8 रन दिए। 

8:26 PM: स्पिनरों के आने के बाद से पाकिस्तानी बल्लेबाज ज्यादा तेजी से रन नहीं बटोर पा रहे हैं। पिछले तीन ओवर में पाकिस्तान की टीम 17 रन ही बना सकी। 

8:22 PM: चहल के बाद रोहित ने जडेजा को भी गेंदबाजी पर लगाया है। जडेजा के ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाजों को ज्यादा हाथ खोलने का मौका नहीं मिला। इस ओवर में सिर्फ 4 रन बना। 

8:17 PM: पावरप्ले के खत्म होने के तुरंत बाद ही कप्तान रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को गेंद दी है। चहल के ओवर की तीसरी गेंद पर अहमद ने चौका लगाया। इस ओवर में कुल 8 रन बने। 

संभावित प्लेइंग इलेवन:

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और आवेश खान

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, उस्मान कादिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह/शाहनवाज दहानी

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments