Tuesday, August 16, 2022
spot_imgspot_img
HomecricketIND vs WI 2nd ODI Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी,...

IND vs WI 2nd ODI Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, आवेश खान ने किया वनडे डेब्यू

spot_imgspot_img

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच को 3 रन से जीतकर भारत सीरीज में 1-0 से आगे है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत के लिए आवेश खान वनडे डेब्यू कर रहे हैं। वह भारत के लिए 9 टी20 मैच खेल चुके हैं और इस फॉर्मेट में 8 विकेट ले चुके हैं। प्रसिद्ध कृष्णा की जगह उन्हें दूसरे वनडे में मौका मिला है। वेस्टइंडीज की टीम में भी एक बदलाव हुआ है। गुडाकेश मोती की जगह हेडन वॉल्श को जगह दी गई है। 

इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच काफी रोमांचक हुआ था, जिसमें भारत ने 3 रन से जीत दर्ज की थी। ये मैच शाम 7 बजे शुरू होगा। पहले वनडे में मिली हार इस प्रारूप में मेजबान टीम वेस्टइंडीज की लगातार सातवीं हार थी। हालांकि मैच के बाद कप्तान निकोलस पूरन ने कहा कि उनकी टीम के लिए यह हार किसी जीत से कम नहीं थी। इसके पीछे का कारण यह है कि ना केवल वेस्टइंडीज ने पिछले छह मैच हारे थे, उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। साथ ही छह में से पांच मैचों में टीम पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी नहीं कर पाई थी। शुक्रवार को भारत के विरुद्ध वेस्टइंडीज टीम ने पूरे 50 ओवर बल्लेबाज़ी की और वह जीतने के बहुत पास पहुंची। 

घुटने की चोट के चलते रविंद्र जडेजा पहले मैच से बाहर रहे थे और बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि वह रविवार को भी मैच नहीं खेल पाएंगे। 

6:38 PM: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शमरह ब्रूक्स, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ, जेडन सील्स, हेडन वॉल्श

भारत (प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, अवेश खान

6:30 PM: वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। 

6:23 PM: भारतीय खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारत के लिए 9 टी20 मैच खेल चुकेतेज गेंदबाज आवेश खान वनडे डेब्यू करेंगे। बीसीसीआई ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है। 

6:20 PM: दूसरे वनडे के शुरू होने के 24 घंटे पहले बारिश का अनुमान है, लेकिन रविवार को आसमान साफ रहने की संभावना है। पहले वनडे मैच में 600 रन बने थे और दूसरे मैच में कुछ इसी तरह का स्कोर देखने को मिल सकता है। क्योंकि ये मैच भी उसी मैदान पर खेला जाएगा। 

6:08 PM: संभावित प्लेइंग इलेवन
वेस्टइंडीज- शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शमर ब्रूक्स, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (सी), रोवमैन पॉवेल, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स

भारतीय टीम- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा/आवेश खान/अर्शदीप सिंह

5:55 PM: शुक्रवार को जीत के इतने पास आने के बाद वेस्टइंडीज़ के अपनी टीम में बदलाव करने की संभावना बहुत कम है। कोरोना संक्रमित होने के कारण जेसन होल्डर अनुपलब्ध होंगे।। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments