Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
HomecricketIndia vs Zimbabwe T20 WC live score : भारत की बल्लेबाजी शुरू,...

India vs Zimbabwe T20 WC live score : भारत की बल्लेबाजी शुरू, राहुल और रोहित क्रीज पर

spot_imgspot_img

टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। भारत अगर ये मैच जीतता है तो ग्रुप 2 प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 का आखिरी मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में भारतीय टीम एक बदलाव के साथ उतरी है। टीम ने दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया है। 

भारत के लिए ये मुकाबला जीतना जरूरी होने वाला था, लेकिन नीदरलैंड ने एडिलेड में दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से उलटफेर करते हुए उसे टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया, जिससे भारत ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। हालांकि अभी भी भारत के लिए ये मैच अहम होने वाला है। क्योंकि पाकिस्तान ने अपना आखिरी लीग मैच जीत लिया और वह प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गया है, ऐसे में प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंचने के लिए भारत को ये मैच जीतना जरूरी है। 

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

जिम्बाब्वे (प्लेइंग इलेवन): वेस्ले मधेवेरे, क्रेग एर्विन (कप्तान), रेजिस चकबवा (विकेटकीपर), सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, टोनी मुनयोंगा, रयान बर्ल, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्लेसिंग मुजरबानी

चार मैचों में छह अंक के साथ भारत सुपर 12 के ग्रुप दो में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। दक्षिण अफ्रीका पांच मैचों में सिर्फ पांच अंक लेकर टूर्नामेंट से बाहर हुआ। पाकिस्तान ने पांच मैचों में तीन दर्ज करते हुए 6 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। पाकिस्तान का नेट रन रेट भारत से बेहतर है, जिसकी वजह से वह ग्रुप में टॉप पर है।  पाकिस्तान के बांग्लादेश के खिलाफ जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच खिताबी भिड़ंत की संभावना है। क्योंकि  टीमों भारत और पाकिस्तान का नॉकआउट मुकाबलों में इंग्लैंड या न्यूजीलैंड से सामना होगा और ऐसे में दोनों एशियाई देश अपने-अपने मुकाबले जीत जाते हैं तो फाइनल में इनकी भिड़ंत हो सकती है। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments