Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
HomecricketLive Score AUS W vs IND W: एशले गार्डनर ने भारत के...

Live Score AUS W vs IND W: एशले गार्डनर ने भारत के मुंह से छीनी जीत, ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से रौंदा

spot_imgspot_img

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का पहला मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जा रहा है। भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

Live Score AUS W vs IND W: ऑस्ट्रेलिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले मुकाबले में भारत को 3 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर (52) के अर्धशतक के दम पर कंगारुओं के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा है। इस स्कोर को ऑस्ट्रेलिया ने 6 गेंदें रहते ही हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए गार्डनर (52) ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल भारत के मुंह से जीत छीनी।

155 रनों को डिफेंड करने उतरी टीम इंडिया को रेनुका सिंह ने शानदारा शुरुआत देते हुए 34 रनों पर कंगारुओं को चार विकेट गिरा दिए थे। इसके बाद राचेल हेन्स को दीप्ति शर्मा ने 49 रन पर आउट किया। उस समय ऐसा लग रहा था कि भारत आसानी से मैच जीत जाएगा, मगर तब गार्डरन और ग्रेस हैरिस (37) की शानदार पारियों के दम पर ना सिर्फ मैच में वापसी करी बल्कि टीम को जीत भी दिलाई। अंत में अलाना किंग ने 16 गेंदों पर शानदार 18 रन बनाए।

बात भारतीय पारी की करें तो हरमनप्रीत कौर के अलावा शेफाली वर्मा ने 48 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेस जोनासेन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को स्मृति मंधाना ने तूफानी शुरुआत देते हुए 17 गेंदों पर 24 रन बनाए, चौथे ओवर में वह डार्सी ब्राउन की गेंद पर आउट हुईं। भारत को दूसरा झटका यस्तिका भाटिया के रूप में लगा जो 8 के निजी स्कोर पर रन आउट हुई। शेफाली वर्मा 48 के निजी स्कोर पर आउट हुईं और भारत को तीसरा झटका लगा। गार्डनर ने 16वें ओवर में रॉड्रिक्स और दीप्ति शर्मा को आउट कर दो झटके दिए। 117 रन पर भारत ने 5वां विकेट खोया। अंत में हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेल भारत को 154 के स्कोर तक पहुंचाया।

AUSW 157/7 (19)*

6:35 PM: 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर गार्डनर ने चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया, वहीं अलाना किंग ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के मुंह से यह मैच छीना है।

6:23 PM: मास्टर क्लास गार्डनर! इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 17वें ओवर में दो चौकों के साथ कुल 12 रन बटोरे। कंगारुओं को जीत के लिए अब दो ओवर में 9 रन चाहिए। गार्डनर 45 रन बनाकर क्रीज पर।

6:23 PM: अलाना किंग ने मेघना के ओवर में दो और गार्डनर ने एक चौका लगाकर इस ओवर को बड़ा बनाया है। 17वें ओवर से आए 15 रन। अब ऑस्ट्रेलिया को 18 गेंदों पर 21 रन की दरकार है। गार्डनर 34 रन बनाकर खेल रही है।

6:19 PM: राधा यादव ने अपने तीसरे ओवर से खर्च किए 7 रन। अभी तक वह कुल 30 रन लुटा चुकी है। भारतीय स्पिनर आज काफी महंगे साबित हुए हैं।

6:14 PM: 15वां ओवर लेकर आईं दीप्ति शर्मा ने दूसरी गेंद पर जोनासेन को कॉट एंड बोल्ड कर भारत को 7वीं सफलता दिलाई है। अगर अब टीम इंडिया गार्डनर का विकेट निकालने में सफल रहती है तो वह मैच आसानी से जीत जाएगी।

6:11 PM: 14वां ओवर लेकर आईं हरमनप्रीत कौर ने अपने पहले ओवर से खर्च किए 10 रन। गार्डनर ने उनकी आखिरी गेंद पर मिड विकेट की दिशा में चौका लगाया। गार्डनर (25) का विकेट अब भारत के लिए अहम है।

6:08 PM: खतरनाक दिख रही हेरिस का शानदार कैच पकड़ हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रन पर 6ठां झटका दिया है। यह विकेट मेघना सिंह के खाते में गई। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments