Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
HomecricketICC T20 Rankings में नंबर वन की कुर्सी के करीब पहुंचा ये...

ICC T20 Rankings में नंबर वन की कुर्सी के करीब पहुंचा ये भारतीय बल्लेबाज, अभी पाकिस्तानी ओपनर का है कब्जा

spot_imgspot_img

ICC T20 Rankings में सूर्यकुमार यादव नंबर वन की कुर्सी के करीब पहुंच गए हैं। उनसे आगे पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान हैं। अगर सूर्या तीसरे मैच में अच्छा करते तो वे नंबर वन बन सकते थे। 

ICC T20 Rankings में नंबर वन की कुर्सी को लेकर उठापटक जारी है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से उन्हीं की टीम के ओपनर मोहम्मद रिजवान ने नंबर वन टी20आई बल्लेबाज की कुर्सी छीनी थी, जबकि अब सूर्यकुमार यादव नंबर वन बल्लेबाज बनने की रेस में आगे बढ़ते जा रहे हैं। सूर्या ने रिजवान के रेटिंग प्वाइंट्स को जल्द पार करने की ठान ली है, लेकिन वे इसे अंजाम टी20 विश्व कप 2022 में दे पाएंगे, लेकिन रिजवान के पास अभी कई मैच खेलने का मौका है। 

सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की हालिया T20I सीरीज में दो अर्धशतकों के साथ और कुल 119 रन बनाए थे। इससे पहले भी वे लगातार टीम के लिए रन बनाते आ रहे हैं और इस साल सबसे ज्यादा टी20आई रन बनाने वाले बल्लेाज हैं। दमदार फॉर्म की वजह से सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद रिजवान के बीच नंबर वन की कुर्सी का फासला सिर्फ 16 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। रिजवान ने हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज के सात मैचों में कुल 316 रन बनाए थे।  

मोहम्मद रिजवान इंग्लैंड के खिलाफ छठा मैच नहीं खेल पाए और आखिरी मैच में वे सिर्फ एक रन बना सके। इस वजह से रिजवान और सूर्या के बीच शीर्ष पायदान के लिए अंकों का अंतर कम हो गया है। सूर्यकुमार यादव के पास रिजवान को पीछे छोड़ने का मौका था, लेकिन सूर्या का बल्ला इंदौर में खेले गए आखिरी टी20 आई मैच में नहीं चल सका। इस वजह से उनको कुछ अंकों का घाटा हुआ और वे उस फासले को कम नहीं कर पाए, जो रिजवान ने पहले बनाया हुआ है। टॉप 10 रैंकिंग में कोई और बदलाव देखने को नहीं मिला है।    

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments