Monday, June 24, 2024

दो लगातार हार के बाद घर में जीत तलाशने उतरेगी CSK, गंभीर के नाईट राइडर्स से होगा सामना

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024: IPL में आज एक बड़ा मुकाबला चेन्नई (CSK) और कोलकाता (KKR) के बीच चेपॉक में खेला जाएगा। धोनी(MS Dhoni) के घर में किसी भी टीम के लिए मुकाबला जीतना आसान नहीं होता। यहाँ धोनी-धोनी की गूंज से सामने वाली टीम के ड्रेसिंग रूम में सन्नाटा सा छा जाता है। कोलकाता चेन्नई के सामने चुनौती पेश जरूर करेगी, मुंबई के बाद कोलकाता ही वो टीम है जो चेपॉक में चेन्नई को चैलेंज करती है।

सुनील-शिवम पर होंगी सबकी निगाहें

कोलकाता के लिए इस सीजन सुनील नरेन बतौर ओपनर कमाल की लय में नज़र आ रहे है। जिस मुकाबले में उनका बल्ला चलता है उस मुकाबले को वो पॉवरप्ले में ही कोलकाता के खेमे में कर देते है। चेन्नई के लिए शिवम दूबे भी कुछ उसी तरह की बल्लेबाजी करते है खासकर स्पिनर्स के खिलाफ वो अलग ही अंदाज में बैटिंग करते हैं।

ऐसे में चेन्नई के लिए जरुरी ये होगा की वो सुनील नरेन को जल्द से जल्द आउट करके पॉवरप्ले का फायदा न उठाने दे कोलकाता को वहीं बीच के ओवर्स में कोलकाता चाहेगी की शिवम दूबे ज्यादा देर तक मैदान पर न बने रहे।

कोलकाता के सामने CSK का पलड़ा भारी

दोनों टीमों ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ 29 मुकाबले खेले है जिसमे CSK का पलड़ा भारी रहा है। अब तक खेले गए 29 मुकाबलों में चेन्नई को 18 बार जीत मिली है और कोलकाता को 10 बार वहीं एक मुकाबले में कोई नतीजा नहीं आया।

इस बार कोलकाता का पलड़ा भारी हो सकता है अब तक कोलकाता को हर मुकाबले में जीत मिली है हर डिपार्टमेंट में कोलकाता ने अब तक बेहतर प्रदर्शन किया है जबकी चेन्नई की टीम के पास अनुभवी तेज गेंदबाज नहीं है।

वहीं अगर पिच में स्पिनर्स के लिए मदद रही तो भी कोलकाता चेन्नई को मुश्किल में डाल सकती है। कोलकाता के पास नरेन, वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा के रूप में 3 बेहतरीन विकल्प मौजूद है।

दोनों टीमों का स्क्वॉड-

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी, अरवेल्ली अवनीश, डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मोइन अली, शिवम दुबे, आरएस हंगरगेकर, रवींद्र जड़ेजा, अजय जादव मंडल, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, निशांत सिंधु, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, शार्दुल ठाकुर, महीश थीक्षाना, समीर रिजवी।

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), श्रीकर भरत, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, रमनदीप सिंह, नितीश राणा, शेरफेन रदरफोर्ड, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वैभव अरोड़ा, दुष्मंथा चमीरा, हर्षित राणा, मुजीब उर रहमान, चेतन सकारिया, मिशेल स्टार्क, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, साकिब हुसैन, अंगकृष रघुवंशी, फिलिप साल्ट।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights