Monday, June 24, 2024

Kim Jong का एक और खतरनाक कारनामा, दागे बैलिस्टिक मिसाइल, दक्षिण कोरिया और जापान में अलर्ट

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

सियोल: उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग अपनी मिसाइलों के परीक्षण को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं । ऐसे मे एक बार फिर से तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) के खतरनाक मंसूबों ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है। दरअसल, उत्तर कोरिया ने सोमवार (22 अप्रैल) को पूर्वी तट के पास एक बैलिस्टिक मिसाइल (Ballistic missile) दागी है। जिससे दक्षिण कोरिया (South Korea) और जापान फौरन अलर्ट हो गया है।

बता दें कि, दक्षिण कोरिया की सेना ने एक बयान में कहा है, कि उत्तर कोरिया (North Korea) ने बैलिस्टिक मिसाइल दागी है ये मिसाइलें लगभग 300 किलोमीटर तक उड़ीं और फिर समुद्र में जा गिरीं. इसके अलावा जापानी तट रक्षक ने भी इसे लेकर अलर्ट किया है

North Korea ने किया दावा

उत्तर कोरिया ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि उसने एक अनाम बड़े हथियार और एक नई विमान भेदी मिसाइल का टेस्ट करने के लिए एक रणनीतिक क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया है। यह विकास जापानी जल क्षेत्र के आसपास बढ़ते चीनी जुझारूपन के साथ-साथ पूर्वी एशिया में बड़े समुद्री तनाव के बीच हुआ है, जिसका मुख्य कारण बीजिंग का समुद्री विस्तारवाद है।

Kim Jong कर रहे है बड़ी तैयारी

दक्षिण कोरियाई सेना ने सोमवार को कहा कि उसे इस बात के सबूत मिले हैं कि उत्तर कोरिया अपने दूसरे जासूसी उपग्रह प्रक्षेपण की तैयारी में जुटा है, लेकिन ऐसे कोई संकेत नहीं हैं कि प्रक्षेपण होने वाला है। इससे इतर हाल ही में दक्षिण कोरिया ने अपना दूसरा सैन्य जासूसी उपग्रह प्रक्षेपित किया था। दक्षिण कोरिया का यह सैन्य उपग्रह खासतौर पर उत्तर कोरिया की सैन्य गतिविधियों पर नजर रखने के मकसद से प्रक्षेपित किया गया है।

समुद्र में जा गिरीं मिसाइलें

इस मामले को लेकर दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा कि उत्तर कोरिया ने अपनी राजधानी प्योंगयांग के पास से कम दूरी की कई बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं। ये मिसाइलें लगभग 300 किलोमीटर तक उड़ीं और फिर समुद्र में जा गिरीं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights