Monday, June 24, 2024

Lok Sabha Election 2024: चुनाव के बीच DD News ने बदला लोगो का रंग,विपक्ष ने BJP को घेरा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर पक्ष विपक्ष एकदूसरे पर हावी है। विपक्ष घेरने के लिए एक भी मौका हाथ से जाने नहीं दे रही। हाल ही में सार्वजनिक प्रसारणकर्ता दूरदर्शन द्वारा अपने डीडी न्यूज़ (DD News) चैनल के लोगो का रंग लाल से नारंगी कर दिया गया जिसको लेकर विपक्ष गरमा गई हैं। विपक्ष ने आरोप लगाया है कि डीडी न्यूज चैनल के लोगो भगवाकरण करना पूरी तरह से गैरकानूनी है।

दरअसल बीते मंगलवार (16 अप्रैल) को DD News ने अपना नया लोगो लांच किया था। इस बदलाव की घोषणा करते हुए खुद डीडी न्यूज ने नए लोगो के साथ वीडियो सोशल मीडिया अकॉउंट एक्स पर साझा किया था।

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ”हालांकि, हमारे मूल्य वही हैं, अब हम एक नए अवतार में उपलब्ध। एक ऐसी समाचार यात्रा के लिए तैयार हो जाइए जो पहले कभी नहीं देखी गई। बिल्कुल नए डीडी न्यूज का अनुभव करें। हमारे पास यह कहने का साहस है : गति से अधिक सटीकता, दावों से अधिक तथ्य और सनसनीखेज से ऊपर सच्चाई। अगर यह डीडी न्यूज पर है, तो यह सच है।”

तो वहीं अब इस बदलाव को देख शनिवार को तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने BJP को घेरते हुए एक्स पर पोस्ट में कहा- ”मैं अचानक भगवाकरण और हमारे दूरदर्शन लोगो का रंग बदलने से स्तब्ध हूं, खासकर ऐसे में जबकि लोकसभा चुनाव हो रहा है। यह बिल्कुल अवैध है। यह राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारक के भाजपा समर्थक पूर्वाग्रह को दर्शाता है।”

 

मामला यहीं शांत नहीं हुआ ममता बनर्जी के इस आरोप का जवाब देते हुए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- ”भगवा” के प्रति ममता का प्रेम ”जगजाहिर” है, यह बदलाव तो एक तरह ”घर वापसी” है क्योंकि भगवा लोगो का टेस्ट 1982 में किया गया था।

बता दें, इस मामले को लेकर भाजपा आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने स्पस्ट करते हुए कहा कि, भारत में रंगीन टीवी 1982 में आया और उसी वर्ष दूरदर्शन राष्ट्रीय प्रसारक बन गया। दूरदर्शन के भगवा रंग पर परीक्षण 1982 में ही कर लिया गया था। इसलिए चौंकिए मत और पता लगाइए कि इसे नीले रंग में आखिर बदला किसने? यह राष्ट्रीय प्रसारक के लिए घरवापसी के अलावा कुछ नहीं है।

आखिर क्यों बदला DD News चैनल का रंग ?

इन राजनीति मुद्दों को शांत करने के लिए और इस बदलाव का कारण बताते हुए प्रसार भारती के सीईओ गौरव द्विवेदी ने कहा- यह नारंगी रंग है और चैनल के ग्राफिक्स को आकर्षक बनाने के लिए इस रंग का प्रयोग किया गया। सिर्फ लोगो ही नहीं, वरन चैनल ने नई लाइ¨टग और उपकरणों सहित अपने लुक को भी अपग्रेड किया है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights