Monday, June 24, 2024

Noida: नोएडा के वाटर पार्क में युवक की मौत का खुलासा, जानिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या आया सामने

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Noida: देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के जीआईपी मॉल (GIP Mall) के वाटर पार्क से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। जहाँ वाटर पार्क में नहा रहे युवक की मौत हो गई। ये खबर सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा है लेकिन इसके पीछे का कारण आप जान सोचने पर मजबूर हो जाएंगे।

दरअसल जीआईपी मॉल के वाटर पार्क में नहाने आये दोस्तों के ग्रुप में से एक शक्श की मौत हो गई। ये घटना रविवार की है लेकिन मृतक युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अब सामने आ गई है।

बता दें मृतक युवक का नाम धनंजय महेश्वरी है और उसकी उम्र 25 साल बताई जा रही है। वह दिल्ली के शिवाजी रोड एक्सटेंशन का रहने वाला था। वाटर पार्क में नहाते समय धनंजय की मौत परिजनों को झकझोर के रख दिया है।

परिजनों ने वाटर पार्क के प्रबंधन के खिलाफ सेक्टर 39 के पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया है। उनका आरोप है की वाटर पार्ट के अधिकारियों ने बेटे को सही समय पर प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं दी और साथ ही जिस एबुंलेंस से बेटे को अस्पताल भेजा गया उसमें ऑक्सीजन की सुविधा भी नहीं थी। परिजनो की बात सुन पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जाँच शुरू कर दी है।

फिलहाल मृतक युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गयी है जिसमे बताया गया है कि युवक की मौत का शुरुआती कारण हार्ट फेल्योर है। डॉक्टरों की टीम ने कहा कि धनंजय का हृदय का आकार पहले से बड़ा (Heart Enlargment) था। वह इससे पहले से जूझ रहा था। तो वहीं गाजियाबाद के मैक्स सुपर स्पेशिलटी के कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी के डॉक्टर धीरज शर्मा के मुताबिक हृदय का बड़ा होना मूल रूप से कमजोर दिल को कहा जाता है। जब हृदय की मांसपेशियां कमजोर होती हैं तो अचानक रक्त पंप करना बंद कर देती हैं। हालांकि, डॉक्टर ने ये भी कहा कि यह कोई बीमारी नहीं है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights