Wednesday, July 24, 2024

Delhi Airport Terminal 1 पर हुआ बड़ा हादसा, छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत, कई लोग घायल, हुआ मुआवजे का ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Delhi Airport Terminal 1 : आपको बतादें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 (Delhi Airport Terminal 1) पर छत गिर गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं बहुत से लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं। दमकल विभाग के एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति कि मौत छत गिरने से हो गयी, साथ ही इस हादसे में 6 लोग घायल हो गए, जिसके बाद अस्पताल में उन्हें भर्ती करवाया गया। और सुबह लगभग 5:30 बजे करीब उन्हें इसकी जानकारी मिली। मौके पर दमकल की तीन गाड़ियों को भेजा गया।

terminal

मुआवजे का हुआ ऐलान

इस हादसे के बाद Delhi Airport Terminal 1 जाकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने उस जगह का निरीक्षण किया। जिसके बाद हादसे में जान गवाने वाले व्यक्ति को 20 लाख रुपये मुआवजा देने की बात उन्होंने कही। इसके अलावा हादसे में घायल हुए व्यक्तियों को सरकार 3 लाख रुपये मदद के तौर पर देगी।

आगे उन्होंने बताया कि इस हादसे में जो छत का हिस्सा गिरा है वो PM नरेंद्र मोदी के द्वारा 10 मार्च को उद्घाटन किया जाने वाला हिस्सा नहीं बल्कि वो हिस्सा है जो 2009 में बनाया गया था।

airport terminal

दरअसल, छत गिरने की वजह से कुछ कारों को नुकसान भी पहुंचा है। आपको बतादें कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने Delhi Airport Terminal 1 पर हुए इस हादसे की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है। जो इस हादसे की जांच करेगी।

Delhi Airport Terminal 1 से उड़ाने कैंसिल

बतादें कि Delhi Airport Terminal 1 से टर्मिनल 2 और 3 पर यात्रियों को ले जाया जा रहा है। इसी के साथ खबर है कि आज दिन के 2 बजे तक टर्मिनल 1 से प्रस्थान करने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। वहीं दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के मुताबिक, टर्मिनल 2 व टर्मिनल 3 से साडी प्रस्थान व आगमन वाली उड़ानें पूरी तरह चालू हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights