Friday, June 14, 2024

IPL 2024: मैच को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी,Delhi Metro ने भी दी सुविधा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IPL 2024: आज यानि बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली में मैच होने जा रहा हैं। आज की शाम दिल्ली वालों के साथ साथ गुजरात फैंस के लिए भी बेहद खास हैं। आज 24 अप्रैल को अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटंस (GT) की टीमें आपस में भिड़ने वाली हैं।

खैर दिल्ली में हुए आखिरी मैच पर नज़र डालें तो दिल्ली और हैदराबाद के बीच मुकाबला हुआ था,जहाँ दिल्ली की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली कैपिटल्स को अपने ही गण में हार के बाद आज फिर एक बार मौका मिला है अपनी जीत का परचम लहराने का।

आज के मैच को लेकर दिल्ली पुलिस भी सक्रिय हो गयी है। उम्मीद लगाई जा रही है कि आज दिल्ली में मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच सकते है। जिसको लेकर आम जनता को ट्रैफिक की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही मैच देखने जा रहे फैंस को भी आने जाने में किसी भी प्रकार की परेशांनी न हों इसके लिए दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने भी कुछ बदलाव किये हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

1. बहादुर शाह जफर मार्ग और JLN मार्ग पर यातायात डायवर्जन/प्रतिबंधित रहेगा।

2. बुधवार शाम को 5:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक दिल्ली गेट से आईटीओ चौक तक, बहादुर शाह जफर मार्ग और राजघाट से दिल्ली गेट तक, जेएलएन मार्ग के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा दी गई है।

3. ITO मेट्रो स्टेशन और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर दर्शकों के लिए शटल सुविधा उपलब्ध रहेगी।

4. गेट नंबर- 1 से 8 और 16 से 18 के लिए माता सुंदरी मार्ग पर पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।

5. दर्शक वाहन पार्क के लिए गेट नंबर 9 से 15 के लिए राजघाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड का प्रयोग कर सकते हैं।

दर्शको के लिए Delhi Metro की नई सुविधा

IPL के साथ साथ टी-20 क्रिकेट मैच को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने मेट्रो संचालन का समय बढ़ा दिया है।

DMRC के मुताबिक, सामान्य दिनों के मुकाबले IPL मैच वाले दिन दिल्ली मेट्रो के सभी कॉरिडोर पर रात के वक्त 45 मिनट से लेकर दो घंटे अधिक समय तक मेट्रो का परिचालन होगा, ताकि दर्शक मैच देखने के बाद आसानी से अपने घर जा सकें।

बता दें, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो के ज्यादातर कॉरिडोर के ट्रांजिट स्टेशनों से सामान्य तौर पर रात 11:00 बजे आखिरी मेट्रो ट्रेन उपलब्ध होती है। हालाँकि 24 अप्रैल, 7 मई और 14 मई को दिल्ली में IPL होने के कारण इन तीनों दिन सभी कॉरिडोर के ट्रांजिट स्टेशनों से रात 11:00 बजे के बाद भी देर रात तक मेट्रो उपलब्ध रहेगी।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights