spot_imgspot_img
HomeNational15 अगस्त से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश का अलर्ट, पुलिस...

15 अगस्त से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश का अलर्ट, पुलिस हुई सतर्क

spot_img

Central Desk (New Delhi)

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त से पहले दिल्ली में संभावित आतंकवादी हमले के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने राजधानी दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है। 19 जुलाई से शुरू हुए संसद के मौजूदा मॉनसून सत्र से 15 अगस्त के बीच की अवधि के लिए दिल्ली पुलिस की ओर से यह अलर्ट जारी किया गया है।

खुफिया जानकारी के अनुसार, 5 अगस्त को दिल्ली में दशहत फैलाने के लिए एक बड़ी आतंकवादी साजिश रची जा रही है और पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन दिल्ली में हमला कर सकते हैं।

सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया है कि 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म कर दिया गया था, और इसके परिणामस्वरूप आतंकवादी इस दिन ही राजधानी में एक बड़ा हमला करने की कोशिश कर रहे हैं।

‘ड्रोन हमले’ के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों को भी स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है। अलर्ट में यह भी कहा गया है कि असामाजिक तत्व और आतंकी कोविड-19 महामारी को बहाना बनाकर देश के माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस के नवनियुक्त कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव ने इस महीने की शुरुआत में कार्यभार संभालने के बाद पुलिस बल को स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकवाद विरोधी उपायों पर अपना ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया था।

कमिश्नर ने सभी पुलिस उपायुक्तों (डीसीपी) को होटल और गेस्ट हाउस का निरीक्षण तेज करने, किरायेदारों और घरेलू नौकरों का सत्यापन करने और साइबर कैफे और सेकेंड हैंड कार-डीलरों की भी जांच करने का निर्देश दिया था।

राजधानी में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने रविवार देर रात को लाल किला और दिल्ली के सीमाई इलाकों का दौरा किया, इस दौरान 30,000 से अधिक पुलिस कर्मी शहर भर में गश्त करते रहे। राजधानी दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, खासकर सिंघु, टिकरी और गाजीपुर की तीन सीमाओं के पास जहां किसान पिछले साल नवंबर से किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments