Monday, June 24, 2024

Delhi Voting: आज छठे चरण का मतदान जारी, राहुल गांधी से लेकर द्रोपदी मुर्मू भी पहुंची मतदान केंद्र, जानिए किस किस नेता ने किया वोट

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Delhi Voting: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर मतदान जारी है। सात चरणों में चलने वाला मतदान का छठे चरण का वोटिंग जारी है। आज 25 मई को आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की कुल 58 सीटों पर मतदान है। इस चरण में 889 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है और यह 6 बजे तक चलेगा।

दिल्ली में हो रहे मतदान को लेकर आज सभी पार्टियों के नेता मतदान करने उतरे हुए है। जिसमे राष्ट्रपति मुर्मू से लेकर गांधी परिवार भी शामिल है।

गांधी परिवार के दोनों सदस्य पहुचें मतदान केंद्र

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में आज अपना वोट डाला। वो डालने के बाद दोनों माँ बेटे मतदान केंद्र से बहार निकल सेल्फी भी ली।

प्रियंका गांधी ने मतदान के दौरान किया बड़ा दावा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मतदान केंद्र पहुँच अपना वोट डाला। मतदान करने के बाद प्रियंका गांधी ने बहुत बड़ा दावा किया है उन्होंने मीडिया से कहा, ”इंडी गठबंधन ही जीतेगा। महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़े मुद्दे हैं…हम अपने गिले-शिकवे अलग रखकर संविधान के लिए और लोकतंत्र के लिए वोट दे रहे हैं”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया मतदान

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने भी मतदान केंद्र पहुँच अपना कीमती वोट दिया। मतदान के बाद देश की राष्ट्रपति ने अपनी स्याही लगी उंगली मीडिया को दिखाई।

बता दें जहाँ छठे चरण का मतदान शांति पूर्वक चल रहा था तो वहीं इसी बीच दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता आतिशी ने बहुत बड़ा आरोप लगाया है।

आतिशी ने आरोप लगाते हुए बताया, ”हमें आधिकारिक जानकारी मिली है कि कल शाम LG ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की बैठक बुलाई थी और दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए गए थे कि जिस भी इलाके इंडी गठबंधन का गढ़ हैं, उन इलाकों में वोटिंग धीमी की जाए। अगर ऐसा हुआ तो यह स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव का उल्लंघन होगा। इसलिए हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग इस पर संज्ञान लेगा”।

वोट डालने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) मतदान केंद्र पहुँच सबसे पहले अपने मत के अधिकार का प्रयोग किया उसके बाद उन्होंने मिडिया से बात की। मिडिया से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि वोट जरूर डालें, अपने मत के अधिकार का जरूर इस्तेमाल करें। मैं समझता हूं कि भारी संख्या में लोग तानाशाही, महंगाई और बेरोजगारी के खलाफ वोट डाल रहे हैं”।

एमएस धोनी ने डाला वोट

छठे चरण के मतदान के बीच पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी(ms dhoni) अपना वोट डालने झारलखण्ड की रांची पहुचें। वहां उन्होंने रांची के एक मतदान केंद्र पहुँच अपना मतदान डाला किया।

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights