Friday, June 14, 2024

Delhi Weather: लू और तेज धुप से लोग हो रहे हैं परेशान, नरेला में तापमान 12 बजे से पहले ही 39 डिग्री के पार

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Delhi Weather: जैसा कि सब जानते हैं, कि इस समय हर कोई गर्मी से परेशान है, और दिन प्रति दिन मौसम का तापमान बढ़ते जा रहा है. वहीं इस बीच खबर है कि इस सप्ताह भी इस भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. अगर बात करें दिल्ली की तो दिल्ली का न्यूनतम तापमान मंगलवार सुबह सामान्य स्तर पर 28.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

delli

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुंगेशपुर और नरेला का अधिकतम तापमान मंगलवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे करीब 39 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया है. वहीं पीतमपुरा में 40 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है, साथ ही अगर बात करें नजफगढ़ की तो नजफगढ़ में तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है.

25 से 35 KM प्रति घंटे के साथ गर्म हवाएं

दिल्ली का एक्यूआई (AQI) सुबह 9 बजे के करीब 202 दर्ज किया हुआ है, जो की ‘खराब’ श्रेणी में आता है। तो जहां एक तरफ दिल्ली की हवा इस समय खराब चल रही है. वहीं दूसरी ओर आपको बतादें कि मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, दोपहर के समय अधिकतर जगहों में लू चलने की उम्मीद है. साथ ही 44 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहने की उम्मीद है. इसके अलावा 25 से 35 किमी प्रति घंटे के रफ्तार के साथ गर्म हवाएं भी चल सकती है.

tem

नोएडा: गर्मी के साथ उमस की मार से लोग बेहाल

दिल्ली (Delhi Weather) के साथ ही नोएडा में भी लोग गर्मी से परेशान है, दरअसल, गर्मी के साथ औद्योगिक नगरी में उमस की दोहरी मार की वजह से सब लोग बेहाल हैं। क्यूंकि गर्मी के साथ-साथ उमस इतनी बढ़ रही है कि छाँव में रहकर भी लोगों को पसीना आ रहा है और गर्मी लग रही है.

loo

लगभग हर दिन अधिकतम तापमान 43 डिग्री से ज्यादा ही दर्ज हो रहा है. इसके साथ ही हर दिन लू भी चल रही है. जिस वजह से चाहे बच्चे हो या बूढ़े, हर कोई काफी बीमार हो रहे हैं. और लगभग हर दिन दिल्ली के मौसम (Delhi Weather) के चलते बड़ी संख्या में लोग लू जैसी बीमारियों के शिकार होकर अस्पतालों में पहुंच रहे हैं

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights