Monday, June 24, 2024

Donald Trump ने 2020 में जिस चाइनीज प्लेटफॉर्म को बैन करना चाहा था, उसी पर अब बनाएंगे वीडियो

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

नवंबर में होने वाले अमेरिकी चुनावों से पहले रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार Donald Trump ने टिकटॉक जॉइन किया है। आपको बतादें कि कुछ वक्त पहले उन्होंने इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन लगाने की मांग करी थी और अब Donald Trump ने खुद इस पर अकाउंट बना लिया है। इस कारण से हर जगह इस बात की चर्चा हो रही है।

tic tik

Donald Trump ने बनाई ID

जानकारी के अनुसार, टिकटॉक पर Donald Trump ने @realdonaldtrump के नाम से ID बना ली है। वहीं एक अमेरिकी समाचार पत्र के अनुसार, शनिवार रात को Donald Trump ने अपने अकाउंट पर एक वीडियो भी पोस्ट करी है। उस वीडियो में Donald Trump को न्यू जर्सी के नेवार्क में अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप फाइट में प्रशंसकों का अभिवादन करते हुए दर्शाया गया। आपको बतादें कि उनके टिकटॉक अकाउंट पर 0800 GMT तक 450,000 से अधिक फॉलोअर्स हो चुके थे।

tic

अदालत में मामला

जानकारी के मुताबिक अप्रैल में लागू हुए अमेरिकी कानून को टिकटॉक की कंपनी बाइटडांस ने कोर्ट में चुनौती दी है। और इस कानून के अनुसार, अगले जनवरी तक कंपनी को टिकटॉक बेचना होगा या बैन का सामना करना पद सकता है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अमेरिकी वाइट हाउस चीनी स्वामित्व को खत्म करना चाहता है, पर टिकटॉक पर बैन नहीं लगाना चाहता है।

white

पहले करी थी बैन की मांग

जैसा कि सब जानते हैं कि Donald Trump 2020 में जब राष्ट्रपति थे, उस समय उन्होंने टिकटॉक को बैन करने की कोशिश करी था, उस पर रोक लगाना चाहा था। पर अदालतों ने उसे रोक दिया था। साथ ही मार्च में इन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए यह प्लेटफॉर्म खतरा है, पर इस पर प्रतिबंध लगाने से कुछ युवा लोगों को नुकसान हो सकता है, इसके साथ ही मेटा प्लेटफॉर्म के फेसबुक को ही मजबूती मिलेगी, जिसकी उन्होंने कड़ी आलोचना भी करी थी।

यह भी पढ़ें: China Moon Mission: अंतरिक्ष में China को मिली एक बड़ी कामयाबी, चांद पर Chang’e-6 को खुदाई करने के लिए उतारा

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights