Thursday, July 25, 2024

Dr. Mohan Yadav ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम को किया संबोधित

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री Dr. Mohan Yadav मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हुए राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल हुए और योगाभ्यास कर कार्यक्रम को संबोधित किया। आपको बतादें कि कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों, विशिष्ट अतिथिगण व नागरिकों के साथ Dr. Mohan यादव ने योग अभ्यास किया।

mp

इस कार्यक्रम में भोपाल की महापौर श्रीमती मालती राय, विधायक श्री भगवान दास सबनानी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय श्री संजय शुक्ला, भोपाल संसदीय क्षेत्र के सांसद श्री आलोक शर्मा, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय डॉ. राजेश राजौरा, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, अपर मुख्य सचिव श्री अशोक वर्णवाल, जनसंपर्क आयुक्त श्री संदीप यादव, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय श्री राघवेंद्र कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर कुमार सक्सेना, प्रमुख सचिव आयुष, भोपाल नगर निगम के अध्यक्ष श्री किशन सूर्यवंशी और स्कूल शिक्षा श्रीमती रश्मि अरुण शमी, साथ ही स्कूल के विद्यार्थी मौजूद थे। इसके अलावा प्रदेशभर में विधायक, सांसद, मंत्रिगण, व आम नागरिक भी इस कार्यक्रम से जुड़े।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा श्रीनगर से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : 2024 को दिए गए संबोधन का Dr. Mohan Yadav ने वर्णन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि व्यक्ति को योग करने से शक्ति मिलती है। केवल विद्या ही नहीं बल्कि योग विज्ञान भी है। योग हमारे मन की ताकत को भी बढ़ाता है। इसके साथ ही पूरे विश्व के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई देते हुए कहा 10 साल पहले भारत ने संयुक्त राष्ट्रसंघ में योग दिवस के प्रस्ताव को पेश किया था, जिसका समर्थन पुरे विश्व के 177 देशों ने दिया था। और जैसा कि आप देख सकते हैं कि योग से जुड़े नए रिकार्ड बन रहे हैं साथ ही योग करने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

yoga day

इतना ही नहीं जेलों में भी कैदियों द्वारा योग की प्राक्टिस की जा रही है। योग के इस प्रेरणात्मक महत्व की वजह से अनेक देशों में योग अब जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुका है। विश्वविद्यालयों में भी योग का विशेष शोध कार्य हो रहे हैं और बाकि देशों से भी पर्यटक भारत में योग शिक्षण-प्रशिक्षण के लिए आते हैं। और आजकल बाजार में योग और फिटनेस से जुड़े उपकरण भी आसानी से मिलते हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights