Monday, June 17, 2024

Droupadi Murmu ने नरेंद्र मोदी को दही-चीनी खिलाकर प्रधानमंत्री पद पर किया नियुक्त

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

प्रीत

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का नेता चुने जाने के बाद राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को केंद्र में सरकार बनाने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया। प्रधानमंत्री शपथ लेने से पहले राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को ‘दही-चीनी’ खिलाया। जैसा कि सब जानते है कि भारतीय संस्कृति में महत्वपूर्ण कार्य करने या कोई नया कार्य शुरू करने से पहले दही-चीनी खाना शुभ माना जाता है, तो आपको बता दें की 9 जून रविवार शाम को नई सरकार शपथ लेगी।

draupadi

इसी दौरान राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने प्रधानमंत्री मोदी को नियुक्ति पत्र सौंपा। और साथ आपको बता दें की इस अवसर पर भारत के पड़ोसी और हिंद महासागर क्षेत्र के देशों के नेताओं को विशिष्ट अतिथि के रूप में भी आमंत्रित किया गया है। दही चीनी समरोह से पहले NDA नेताओं ने राष्ट्रपति Droupadi Murmu से मुलाकात की थी। और राष्ट्रपति ने उन्हें मनोनीत प्रधानमंत्री नियुक्त किया है। और साथ ही मोदी को NDA संसदीय दल का नेता चुनने को लेकर समर्थन पत्र सौंप दिया। राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात के बाद नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया।

pm dr

नरेंद्र मोदी ने मीडिया से कहा की राष्ट्रपति ने मुझे मनोनीत प्रधानमंत्री के रूप में कार्य करने के लिए कहा है और साथ ही उन्होंने मुझे शपथ समारोह के बारे में सूचित किया है और बोला की राष्ट्रपति भवन रविवार को शपथ ग्रहण समारोह का विवरण तैयार करेगा पर तब जब वह राष्ट्रपति को मंत्रिपरिषद की सूची सौंपेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले NDA ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में 293 सीटें जीतीं है जिसके साथ ही NDA ने 543 सदस्यीय सदन में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। और केंद्र में सरकार बनाने में सक्षम हो गया है। और साथ ही उन्होंने कहा की यह 18वीं लोकसभा उन सपनों को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है जब देश 2047 में आजादी के 100 साल का जश्न मनाएगा।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights