Monday, June 17, 2024

Shilpa Shetty के पति Raj Kundra पर ED की बड़ी कार्यवाई, जब्त हुई 98 करोड़ की संपत्ति

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और उनके पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। जहाँ कल रामनवमी के अवसर पर Shilpa Shetty ने कन्या पूजन कर सुख शांति की प्राथना की थी वहीं एक दिन बाद यानि की आज 18 अप्रैल को उनके लिए बहुत बुरी खबर सामने आई हैं।

दरअसल ED ने Shilpa Shetty के पति राज कुंद्रा पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी करोड़ों की प्रॉपर्टी जब्त कर ली है। जी हाँ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की 97 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त कर ली गई है। इस बात की जानकारी खुद ED ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट करते हुए दी है।

ED के मुताबिक, राज कुंद्रा के खिलाफ एडल्ट फिल्मों के निर्माण और प्रसार के संबंध में ये कार्यवाई की गयी हैं। ईडी ने कहा कि, लगभग 97.79 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति कुंद्रा दंपति की है और यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA), 2022 के तहत की गई है।

 

जब्त की गयी प्रॉपर्टी में मुंबई के पॉश जुहू इलाके में एक आवासीय फ्लैट, पुणे में एक बंगला और कुंद्रा के इक्विटी शेयर भी शामिल है। बता दें जिन संपत्तियों/शेयरों को जब्त किया गया है उनके व्यक्तिगत मूल्यांकन का खुलासा ईडी द्वारा नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक मुंबई के पॉश जुहू इलाके वाली फ्लैट शिल्पा शेट्टी के नाम पर हैं।

ED ने जाँच कर दावा करते हुए बताया कि, राज कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए ‘गेन बिटकॉइन पोंजी स्कैम’ के मास्टरमाइंड और प्रमोटर अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे। भोले-भाले निवेशकों से प्राप्त ये बिटकॉइन अमित भारद्वाज द्वारा एकत्र किए गए थे और अब कुंद्रा के कब्जे में हैं। इनकी कीमत 150 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights