Monday, June 24, 2024

Lok Sabha Election 2024: Election Commission ने दिया विपक्षी पार्टियों के सवालों पर जबाव

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Lok Sabha Election 2024: शुक्रवार को चुनाव आयोग (Election Commission) ने कहा कि समय पर मतदान प्रतिशत के आंकड़ों को जारी करने को वह प्रत्येक चरण के मतदान के बाद उचित महत्व देता है। आपको बतादें कि मतदान प्रतिशत जारी करने में देर करने और विसंगतियों के विपक्ष के आरोपों के बीच Election Commission का यह बयान आया है। दरअसल, विपक्षी पार्टियों ने यह दावा किया था कि जानबूझ कर Election Commission चुनाव आयोग मतदान के आंकड़े को साझा नहीं कर रहा.

वहीं शुक्रवार को Election Commission ने इसपर कहा कि समय पर मतदान प्रतिशत के आंकड़ों को जारी करने को वह प्रत्येक चरण के मतदान के बाद उचित महत्व देता है।

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और वाम दल सहित विपक्षी पार्टियों ने यह दावा किया था कि जानबूझ कर Election Commission चुनाव आयोग मतदान के आंकड़े को साझा नहीं कर रहा, और प्रथम चरण के मतदान के बाद जो 19 अप्रैल को हुए थे उसके आंकड़े साझा करने में देरी की गई।

पूरी तरह Election Commission के कामकाज में पारदर्शिता

Election Commission के बयान में कहा गया है कि पूरी तरह से Election Commission के कामकाज में पारदर्शिता बरती जाती है। सभी उपस्थित मतदान एजेंट और चुनाव अधिकारी द्वारा पारदर्शिता के एक मजबूत उपाय के रूप में विधिवत हस्ताक्षरित फार्म 17 सी की प्रतियां सभी उपस्थित मतदान एजेंट के साथ साझा की जाती हैं। Election Commission ने कहा कि ‘जहां तक कि डाले गए मतों की वास्तविक संख्या का बूथ-वार आंकड़ा भी उम्मीदवारों के पास उपलब्ध रहता है।’

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights