Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalWomen's Day 2022: अनुपमा और इमली समेत टीवी की इन 5 बहुओं...

Women’s Day 2022: अनुपमा और इमली समेत टीवी की इन 5 बहुओं को मिला है ‘पावरफुल लेडीज’ का टैग

spot_imgspot_img

आज दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day 2022) का जश्न मनाया जा रहा है। देखा जाए तो आज के समय में औरतें हर किसी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं और अपने सारे हक जानती हैं। एक वर्ग ऐसा भी है जहां पर लोग अपने ही हक के लिए जूझते हुए नजर आते हैं। वैसे तो इंडियन टीवी सीरियल्स कई बार अपने बिना सिर पैर के ट्विस्ट के चलते मजाक का पात्र बनते हैं, लेकिन कुछ किरदार ऐसे हैं जिनकी वजह से इन्हीं लोगों को हिम्मत मिलती है जो अपने हक की लड़ाई लड़ना तो दूर इसके बारे में उफ्फ तक नहीं करते। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर आज जिक्र करेंगे टीवी सीरियल्स की उन लीड हीरोइनों का…जिन्होंने किसी ना किसी मोड़ पर लोगों को हिम्मत देने की काम की है। 

अनुपमा-रूपाली गांगुली (Anupama-Rupali Ganguly)
अनुपमा ना सिर्फ TRP लिस्ट पर राज कर रही है बल्कि लोगों के दिलों में भी वह खास जगह बना चुकी है। रूपाली गांगुली ने इस किरदार में ऐसी जान फूंकी है जिसकी जितनी तारीफ की जाए कम ही है। परिवार और दूसरों की खुशियों के लिए जान न्योछावर करने वाली अनुपमा कभी अपने लिए जीती ही नहीं थी। लेकिन कहते हैं ना देर आए दुरुस्त आए। ठीक ऐसा ही हाल अनुपमा का है। अब वह अपने हक के लिए लड़ना भी जानती है और दूसरों के हक लिए बेझिझक और बिना डरे आवाज भी उठाती है।

प्रीता-श्रद्धा आर्या (Preeta-Shraddha Arya)
कुंडली भाग्य (Kundali Bhagya) की प्रीता को पहली बार देखने पर यही लगेगा कि उसकी दुनिया सिर्फ पति…पति और पति के इर्द गिर्द ही घूमती है लेकिन ऐसा नहीं है। जब-जब प्रीता के आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई, तब-तब सामने आकर उसने अपनी बात सामने रखी है। 

इमली-सुंबुल तौकीर खान (Imlie-Sumbul Touqeer Khan)
सीरियल इमली की कहानी एक ऐसी लड़की के इर्द-गिर्द बुनी गई थी जो गांव से दिल्ली आई थी। बड़े शहर में खुद को अकेला पाने वाली इमली कई मौकों पर टूटी लेकिन उसने कभी भी हिम्मत नहीं हारी। अपनी मेहनत और लगन के दम पर आज उसने ऐसी पहचान बना ली है कि हर कोई उसकी दाद देता है। ऐसे किरदार आपको रियल लाइफ में भी आसपास देखने को मिल ही जाएंगे। यही वजह है कि लोग गुल खान के इस सीरियल पर पहले दिन से ही प्यार लुटा रहे हैं। 

सई-आयशा सिंह (Sai Ayesha Singh)
गुम है किसी के प्यार में (Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin) की सई भी अपने हक के लिए तो पूरे परिवार के खिलाफ भी जाने से नहीं कतराती है। सई ने कई मौके पर दूसरों के लिए भी आवाज उठाई और लोगों को हक के लिए लड़ना भी सिखाया। यही वजह है कि चौहान हाउस के कुछ सदस्यों की आंखों में वह खूब गड़ती है।

सौम्या-रुबीना दिलाइक (Saumya-Rubina Dilaik)
वैसे तो सीरियल ‘शक्ति अस्तित्व के एहसास की’ अब बंद हो चुका है लेकिन इसमें रुबीना दिलाइक का किन्नर बहू वाला किरदार कभी नहीं भूला जा सकता है। विषम परिस्थितियों में भी सौम्या ने जिस तरह के हर एक मुश्किल घड़ी का डटकर सामना किया है…वह काबिलेतारीफ है। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments