Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeCarierस्काउट-गाइड कोटे के तहत सेंट्रल रेलवे में होगी लेवल 1 और 2...

स्काउट-गाइड कोटे के तहत सेंट्रल रेलवे में होगी लेवल 1 और 2 की भर्ती

spot_imgspot_img

entral Railway, Railway Recruitment Cell: सेंट्रल रेलवे, रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने लेवल 1 और 2 पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार RRC की आधिकारिक साइट rrccr.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर को खुलेगी और 20 दिसंबर 2021 को बंद हो जाएगी। इस भर्ती  के माध्यम से 12 पदों को भरा जाएगा। साल 2021-22 के लिए स्काउट-गाइड कोटे के तहत लेवल 1 और 10 पदों के दो पद यानी मुंबई, भुसावल, नागपुर, पुणे और सोलापुर डिवीजन के लिए लेवल 1 के 2 पद भरे जाएंगे।

यहां पढ़ें योग्यता

लेवल 1

उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास की हो।  या  ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए।  उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

लेवल 2

उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कुल मिलाकर 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं कक्षा पास की हो। वहीं SC/ST/एक्स- सर्विसमैन के छात्रों को 50 प्रतिशत अंकों में छूट दी गई है। इसके अलावा टेक्निकल पोस्ट के लिए NCVT/ SCVT से मान्यता प्राप्त अप्रेंटिसशिप एक्ट या ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

जनरव  कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये आवेदन फीस देनी होगी। SC/ST/PwD/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 250 रुपये है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments