Friday, June 14, 2024

हर बार के बाद हुए ‘चमत्कार’ से जिंदा, जाने आखिर कौन है Evan Hoyt Wasserstrom

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

आपने सबको ये कहते सुना होगा कि जो धरती में जन्म लेता है, उसकी मृत्यु तय होती है. हलाकि सबकी उम्र अलग-अलग होती है, किसी कि ज्यादा तो किसी कि कम, यानि कोई व्यक्ति ज्यादा जीता है, तो कोई कम जीता है. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने ये दावा किया है कि वो मरने के बाद दुबारा जन्मे हैं. Evan Hoyt Wasserstrom जो America के न्यू जर्सी के रहने वाले हैं वो भी ऐसे लोगों में से एक हैं. पर Evan Hoyt Wasserstrom के केस में और ज्यादा हैरान कर देने वाली बात ये है कि उन्हें सिर्फ एक-दो बार नहीं बल्कि 8 बार मरने का अहसास हुआ है और हर बार वो ‘चमत्कार’ से जिंदा हो गए हैं.

अगर आपने वूल्वरिन फिल्म देखी है तो, आपको पता होगा कि इस फिल्म में ये दिखाया गया है कि एक अनोखी शक्तियां एक्टर ह्यू जैकमैन के पास होती हैं, जिससे वो अपने जीवन में कभी नहीं मरते हैं. अब इस समय वूल्वरिन से इवान की भी तुलना की जा रही है, क्योंकि वो भी उसी किरदार कि तरह दोबारा से हर बार मरने के बाद जिंदा हो जाते हैं, और उनकी हालत चाहे कैसी भी हो, वो पूरी तरह से कुछ ही दिनों में ठीक हो जाते हैं. आपको बतादें एक रिपोर्ट के मुताबिक, आठ बार मरने का अनुभव पेशे से राइटर और प्रोड्यूसर Evan Hoyt Wasserstrom कर चुके हैं.

भयानक हार्ट अटैक आया था

Evan Hoyt Wasserstrom ने बताया कि वो जब 40 साल के थे, तो उन्हें एक दिन अपने बाएं हाथ में जलन जैसी महसूस होने लगी थी, जिसके बाद खुद ही उन्होंने 911 पर कॉल किया. लेकिन उन्हें इस दौरान यह पता चल गया था कि उन्हें हार्ट अटैक आया है. और उसके बाद जब एंबुलेंस आई तो एक कदम भी Evan Hoyt Wasserstrom चल नहीं पाए और पैरामेडिक्स की बाहों में ही गिर पड़े. वहीं इस बीच उनकी सांसें नहीं चल रही थीं, पर एंबुलेंस के अंदर ही पैरामेडिक्स की टीम ने उनका इलाज किया, जिसके बाद उनकी सांसें दोबारा चलने लगीं. पर फिर से उनकी सांसें इसके बाद अचानक बंद हो गईं और उनके साथ कुल पांच बार ऐसा हुआ है कि एंबुलेंस के अंदर ही वो मृत अवस्था में चले गए लेकिन फिर-से दोबारा से जिंदा भी हो गए.

नहीं हुआ डॉक्टरों को यकीन

वहीं डॉक्टरों का मानना था कि Evan Hoyt Wasserstrom अगर जिंदा बच भी जाते हैं तो भी उन्हें बात करने और चलने-फिरने में कम से कम दो साल तो लगेंगे, पर फिर कुछ ऐसा चमत्कार हुआ कि देख कर डॉक्टरों को भी यकीन नहीं हुआ. इसका कारण यह था कि महज डेढ़ दिन में ही Evan Hoyt Wasserstrom बिल्कुल ठीक हो गए साथ ही वो बोलने और चलने-फिरने लगे.

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights